Breaking News

CMS संस्थापक डॉ.गांधी ने विश्व संसद बनाने की PM मोदी से की अपील

लखनऊ। सिटी मोंटेसरी स्कूल द्वारा सीएमएस एलुमनाई मीट आज डिप्टी चेयरमैन हॉल, कंस्टीटूशन क्लब ऑफ़ इंडिया नई दिल्ली में आयोजित की गई। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में श्मानींय कुलजीत सिंह चहल महामंत्री, बीजेपी दिल्ली प्रदेश भी शामिल हुए, जिन्होंने दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभ आरम्भ किया। इस मीट में विशिष्ट अतिथि के रूप में अभय आदित्य सिंह, प्रेजिडेंट नगाड़ा फाउंडेशन और छवि कला सिंह, प्रेजिडेंट बीजेपी महिला मोर्चा नई दिल्ली, शारदा डिस्ट्रिक्टद्ध भी शामिल हुए।

मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि और सीएमएस एलुमनाई का स्वागत करते हुए सीएमएस के संस्थापक डॉ. जगदीश गांधी ने कहा कि सीएमएस के पूर्व छात्रों ने हमेशा विश्व एकता और विश्व शांति लाने के लिए वसुधैव कुटुम्बकम की विचारधारा को आगे बढ़ाया है और उन्होंने प्रेस और मीडिया को सम्भोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से विश्व संसद बनाने कि अपील की। डॉ. गांधी ने कहा की प्रधानमंत्री मोदी एक वैश्विक नेता के रूप में उभरे हैं जिन्होंने दुनिया भर में यात्रा के दौरान सभी प्रमुख विश्व नेताओं से मुलाकात करके दुनिया को एकजुट करने की पहल की है।

डॉ. जगदीश गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी से दुनिया के 25 अरब बच्चों और आगे आने वाली पीढ़ियों के सुरक्षित भविष्य के लिए विश्व के सभी प्रभुसत्ता सम्पन्न राष्ट्रों की बैठक भारत में बुलाकर एक वैश्विक लोकतंत्र, विश्व संसदद्ध की स्थापना करने की अपील की। विश्व नेताओं की इस बैठक का एजेंडा विश्व संसद के गठन के माध्यम से दुनिया को एक नयी राजनीतिक और आर्थिक व्यवस्था तैयार करना चाहिए, ताकि संसार के 25 अरब बच्चों और आने वाली पीढ़ियों के भविष्य को सुरक्षित किया जा सके।

यह जानकारी सिटी मॉन्टेसरी स्कूल लखनऊ के इंटरनेशनल रिलेशन्स डिपार्टमेंट के हेड शिशिर श्रीवास्तव ने प्रेस और मीडिया को दी और बताया कि सीएमएस के पूर्व छात्रएं जो अब IAS, IPS, IRS, ISRO में वैज्ञानिक, बहुराष्ट्रीय कंपनियों के निदेशक, वकील और सैन्य कर्मियों के रूप में उल्लेखनीय पदों पर पदस्थ हैं उन्होंने इस मीट में प्रतिभाग किया और अपने स्कूली जीवन और अन्य समृद्ध अनुभवों की यादें ताजा की है।

About Samar Saleel

Check Also

कांग्रेस रायबरेली और अमेठी सीट पर अब भी मौन, बैठक में नहीं हुई चर्चा, लग रही हैं कई तरह की अटकलें

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया भी पूरी हो ...