Breaking News

603 रनों और 55 विकेट के साथ रणजी ट्रॉफी में इस खिलाडी ने रचा इतिहास

रणजी ट्रॉफी,एक ऐसा टूर्नामेंट जहां से भारतीय किक्रेट को ऐसे कई क्रिकेटर मिले, जिसने अपना नाम क्रिकेट के इतिहास में बखूबी दर्ज कराया। इस टूर्नामेंट ने भारतीय क्रिकेट टीम को कई सुपरस्टार दिए हैं और एक बार फिर इस टूर्नांमेंट से भारतीय टीम को एक ऑलराउंडर प्लेयर मिलने वाला है। साल 2019-20 के सीजन में एक ऐसे ही खिलाड़ी की चर्चा हो रही है, जिसका भविष्य क्रिकेट जगत में काफी उज्जवल दिखाई पड़ रहा है। हम बात कर रहे हैं मेघालय से ताल्लुक रखने वाले ऑलराउंडर संजय यादव की। संजय यादव ने रणजी ट्रॉफी के 9 मैचों में कमाल का प्रदर्शन दिखाया है और अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है।

संजय यादव बाएं हाथ के स्पिनर और बल्लेबाज हैं। संजय यादव ने रणजी ट्रॉफी में इतिहास रच दिया है। इन्होंने इस सीजन में 9 मैचों में 55 विकेट लपके हैं और इसके अलावा 46.38 की औसत के साथ 603 रन बनाए। इस बेहतरीन प्रदर्शन के साथ ही उन्होंने इतिहास में अपना नाम दर्ज करवाया है।

आप सोच रहे होंगे कि 603 रनों और 55 विकेट के साथ उन्होंने कैसे इतिहास रच दिया है। तो आपको बता दें कि रणजी ट्रॉफी में अभी तक किसी भी प्लेयर ने एक सीजन में 600 से ज्यादा रन नहीं बनाए हैं और न ही 50 से ज्यादा विकेट ले पाया है। साल 1995-96 में सुनील जोशी ने 529 रन बनाए थे और साथ ही 52 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। संजय यादव ने सुनील जोशी के इस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए इतिहास रच दिया है।

About News Room lko

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...