Breaking News

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में भीषण हादसा, सतना जा रही बस नहर में गिरी 32 यात्रियों की मौत

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में मंगलवार 16 फरवरी की सुबह बड़ा हादसा हो गया. यहां रामपुर नैकिन थाना इलाके में सुबह करीब 7.30 बजे एक बस नहर में जा गिरी. घटना की जानकारी लगते ही पुलिस प्रशानसन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया. पता चला है कि घटना के समय बस में करीब 60 यात्री सवार थे. जिसमें से 32 यात्रियों के मौत की खबर है. इस घटना पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दुख व्यक्त किया है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी में हुई बस दुर्घटना का संज्ञान लिया है. उन्होंने सीधी कलेक्टर से बात कर रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश दिए हैं.इस बीच सीएम शिवराज ने परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को बुलाया है. वो मंत्रालय में परिवहन मंत्री से हादसे के बारे में चर्चा करेंगे.

सीधी बस हादसे में मरने वालों की संख्या 32 तक जा पहुंची है.सभी यात्रियों के शव बरामद कर लिए गए हैं. इधर सीएम शिवराज सिंह ने सरकार की ओर से मुआवज़ा देने का ऐलान किया है.प्रत्येक मृतक के परिवार को 5 लाख रुपये का सरकार की ओर से मुआवज़ा दिया जाएगा.

सीएम के निर्देश पर मंत्री तुलसी सिलावट और रामखिलावन पटेल सीधी जा रहे हैं.दोनों मंत्री घटनास्थल का दौरा कर राहत बचाव कार्य देखेंगे और फिर सीएम शिवराज को रिपोर्ट देंगे.इस बीच सीएम शिवराज ने परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को बुलाया है.वो मंत्रालय में परिवहन मंत्री से हादसे के बारे में चर्चा करेंगे. जानकारी के मुताबिक यात्रियों से भरी बस सतना की ओर जा रही थी.

सीधी स्थित रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र के पटना पुल पर बस अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई. बस में बघवार, चोरगढ़ी समेत आसपास के करीब 60 यात्री सवार थे. नहर इतनी गहरी है कि बस पूरी तरह उसमें डूब गई है. घटना की जानकारी लगते ही बस में सवार लोगों के स्वजन भी मौके पर पहुंच रहे हैं मौके पर कोहराम मचा हुआ है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

लखनऊ पूर्व विधानसभा के लिए ओपी श्रीवास्तव ने किया नामंकन

लखनऊ(ब्यूरो)। भाजपा प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव ने लखनऊ पूर्व विधासभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव ...