Breaking News

मौनी अमावस्‍या पर संगम में उमड़ा आस्‍था का सैलाब, भारी संख्या में नजर आए श्रद्धालु

मौनी अमावस्या पर पवित्र स्नान के लिए प्रयागराज में संगम तट पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी है। इस मौके पर श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश की जा रही है।

इस बार शनि अमावस्या की वजह से इस पर्व पर संगम में डुबकी लगाने का महत्व और बढ़ गया है। श्रद्धालुओं ने संगम में डुबकी लगाने के बाद विधि-विधान से मां गंगा की पूजा-अर्चना कर दीपदान किया। ठंड के बाद उनका जोश देखते ही बन रहा है।

इस पर्व पर स्नान के लिए मेला क्षेत्र में घाटों की संख्या बढ़ाकर 17 कर दी गई है। अलग-अलग स्थानों पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी हुई है। घाटों का दायरा बढ़ाकर 800 मीटर तक कर दिया गया है। पूरे मेला क्षेत्र में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

मेला क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर पुलिस और पैरामिलिट्री के जवान निगरानी रख रहे हैं। जल पुलिस के जवान भी सतर्क हैं। मेला क्षेत्र में आने-जाने वालों पर सीसीटीवी कैमरों के अलावा बॉडी वार्न कैमरों से भी ऑनलाइन निगरानी रखी जा रही है। इन कैमरों से लैस पुलिस कर्मी मेला क्षेत्र के सघन भीड़ वाले स्थानों पर तैनात हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मौनी अमावस्या पर संगम में स्नान करने पहुंचे संतों, श्रद्धालुओं और कल्पवासियों का अभिनंदन किया है। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा के लिए संगम में समुचित प्रबंधन किए गए हैं।

मौनी अमावस्या पर श्रद्धालुओं और प्रदेश वासियों को बधाई देते हुए सीएम योगी ने कहा कि भगवान भास्कर और पतित पावनी मां गंगा की कृपा से संपूर्ण जगत में सकारात्मकता का संचार हो, सभी का जीवन सुख, शांति और समृद्धि से परिपूर्ण हो, यही प्रार्थना है।

About News Room lko

Check Also

बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध सरकार- बृजेश पाठक

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि ...