Breaking News

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सेक्टोरल ऑफिसर्स एवं डेलाॅयट के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित

लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर बनाने के लिए कार्य कर रहे 10 सेक्टोरल ऑफिसर्स एवं डेलाॅयट के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक संपन्न हुई।

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं आज से शुरू, सभी केंद्रों पर पुलिस बल तैनात

मुख्य सचिव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में निवेश का माहौल बना हुआ है। मैन्युफैक्चरिंग, ग्रीन एनर्जी, ईवी, टेक्सटाइल, फूड प्रोसेसिंग, स्वास्थ्य, शिक्षा सहित हर सेक्टर में उद्यमियों ने रुचि दर्शायी है, इससे प्रदेश की अर्थव्यवस्था और औद्योगिक विकास को गति मिलेगी।

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र

उन्होंने कहा कि अगले 5 साल में प्रदेश की अर्थव्यवस्था को 1 ट्रिलियन डाॅलर बनाने के लिए रिपोर्ट नहीं प्रभावशाली एक्शन प्लान तैयार करें और निवेश प्रस्तावों को धरातल पर उतारने के लिए मिशन मोड में कार्य करें।

लोक सेवा आयोग द्वारा नवचयनित 158 सहायक अभियन्ताओं को उनके ऐच्छिक विकल्प पर दी गई तैनाती

निवेशकों को किसी प्रकार की समस्या न हो, इसलिये डेलाॅयट के प्रतिनिधि सेक्टोरल ऑफिसर्स के साथ नियमित चर्चा करें, साथ ही डेलाॅयट द्वारा जनपदवार व विभागवार ऐसे बिन्दुओं को चिन्हित करते हुये कार्ययोजना बनाये, जिससे प्रदेश की अर्थव्यवस्था को गति मिले।

बैठक में मुख्यमंत्री के सलाहकार अवनीश कुमार अवस्थी, मुख्यमंत्री के आर्थिक सलाहकार केवी राजू, अपर मुख्य सचिव सचिवालय प्रशासन हेमन्त राव, अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर भूसरेड्डी, प्रमुख सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास अनिल कुमार सागर, प्रमुख सचिव आवास नितिन रमेश गोकर्ण, प्रमुख सचिव परिवहन वेंकटेश्वर लू, सचिव नियोजन आलोक कुमार सहित सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

पोस्टमार्टम में नहीं खोला जाएगा सिर, स्कैनर से होगा काम, इसी तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम

लखनऊ: केजीएमयू में ऐसी तैयारी चल रही है कि मॉर्च्यूरी में हर शव का सिर ...