Breaking News

अग्निपथ योजना के विरोध : काशी के बनारस जंक्शन का किया औचक सतर्कता निरीक्षण, जीआरपी की हुई तैनाती 

वाराणसी। अग्निपथ योजना लागू होते ही देश भर में उपद्रवियों द्वारा आम जनमानस व सरकारी संपत्तियों को क्षति पहुचाई जा रही है। युवाओं का क्रोध इतना अधिक भड़क चुका है कि अग्निपथ की आग काशी तक फैल चुकी है। अग्निपथ योजना को लेकर उपद्रवियों ने कैंट स्टेशन समेत, इंग्लिशिया लाइन और लहरतारा पर भी तोड़फोड़ व पथराव करना शुरू कर दिया है।

अग्निपथ योजना के विरोध : काशी के बनारस जंक्शन का किया औचक सतर्कता निरीक्षण, जीआरपी की हुई तैनाती 

इस घटना को गंभीर होता देख पूर्वोत्तर रेलवे के सलाहकार सदस्य सचिन मिश्र (ZRUCC) द्वारा बनारस जंक्शन(मंडुआडीह स्टेशन) का औचक सतर्कता निरीक्षण किया गया। देशभर में अग्निपथ योजना को लेकर जगह-जगह रेल प्रदर्शन, पथराव और रेलगाड़ियों को जो जलाया जा रहा है, उसको मद्देनजर ध्यान में रखते हुए सुरक्षा की दृष्टिकोण से बनारस जंक्शन के प्लेटफार्म नम्बर 1 से लेकर प्लेटफॉर्म नम्बर 8 तक सचिन मिश्र द्वारा सम्पूर्ण स्टेशन का निरीक्षण किया गया।

उनके साथ स्टेशन अधीक्षक अरुण कुमार, डिप्टी असिस्टेंट सर्वेश पांडेय, स्वच्छता निरीक्षक राजू यादव, सुजीत अधिकारी व रेलवे के तमाम आलाधिकारी मौज़ूद रहें। साथ ही, सचिन मिश्र  ने दिशा निर्देश दिया कि जहां कहीं आवश्यकता हो वहां तत्काल आर.पी.एफ या जीआरपी के जवानों को तैनात किया जाय।

उन्होंने स्टेशन अधीक्षक के कार्यों की सराहना की साथ ही ये भी बताया कि बनारस जंक्शन सुरक्षा की दृष्टि से दुरुस्त है और उन्होंने देश के युवाओं और उपद्रवियों से ये अपील की , कि देश में जो इस तरीक़े से सरकारी संपत्तियों को को नुकसान कर नष्ट कर रहें है वे अपना ही नुकसान कर रहें हैं। सरकारी संपत्ति तो भविष्य में उनके ही कार्य मे आने वाली चीजें हैं।

 

About reporter

Check Also

“…और दादा डॉक्टर की सलाह और दवाएं मिली या नहीं”- डिप्टी सीएम 

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Sunday, June 26, 2022 लखनऊ। दादा ...