Breaking News

स्किन के अनुसार करे फेसिअल का चुनाव, मिलेगा ये फ़ायदा…

फेसिअल करवाते समय आप जितना अन्य बातों का ध्यान रखती है उतना ही अपने स्किन टाइप के अनुसार फेसिअल का भी ध्यान रखना आवश्यक है।
आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है आपके स्किन के अकॉर्डिंग फेसिअल के कई तरीको के बारे में तो चलिए फिर जानते हैं इस मौसम में आपकी त्वचा के लिए कौन-कौन से फेशियल ठीक रहेंगे-

गैल्वनिक फेशियल-
ऑयली स्किन के लिए गैल्वनिक फेशियल भी एक बढिया विकल्प है। इसमें गैल्वनिक मशीन के जरिए त्वचा के भीतर ऑरेंज जूस समाहित किया जाता है, जिससे चेहरे की गंदगी और एक्स्ट्रा ऑयल हट जाता है। ऑरेंज जूस में विद्यमान विटामिन-सी, कोलाजन और त्वचा के लिए दूसरे प्रोटीन बनाने में सहायक होता है, जिस कारण त्वचा में लचीलापन आता है। इस फेशियल से टैनिंग दूर हो जाती है और चेहरा निखर जाता है।

स्किन पॉलिशिंग-
यह एक फेशियल तो है ही, साथ ही साथ स्किन ट्रीटमेंट भी है। इसमें डर्माब्रेशन मशीन का प्रयोग किया जाता है, जो स्किन की डीप लेयर तक जाकर क्लींजिंग करता है। इस फेशियल से स्किन कॉम्पलेक्शन फेयर व एक समान होता है। कई बार जब मुहांसे त्वचा की गहराई तक हो जाते हैं तो स्किन पर गड्ढे भी पड़ जाते हैं। इन गड्ढों को कम करने के लिए भी ये ट्रीटमेंट बहुत उच्छा है, साथ ही ये एंटी-एजिंग भी है।

फ्रूट बायोपील फेशियल-
ऑयली स्किन वालों के लिए यह फेशियल काफी कारगर है। इस फेशियल में अन्य फ्रूट्स के अलावा पपीते के एंजाइम्स का प्रयोग होता है, जो स्किन कलर को लाइट करता है। बायोपील फेशियल से स्किन की कई समस्याएं जैसे पिग्मेंटेशन, टैनिंग और माक्र्स बहुत हद तक कम हो जाते हैं और साइन ऑफ एजिंग भी हल्के हो जाते हैं।

मिनरल फेशियल-
इस फेशियल के जरिए स्किन के अंदर मिनरल्स की कमियों को पूरा किया जाता है, जिससे स्किन को पर्याप्त न्यूट्रीशियन मिलता है। इसमें सबसे पहले स्क्रबिंग करके त्वचा की डीप क्लींजिंग की जाती है, उसके बाद विशेष प्रकार की जैट मशीन का प्रयोग करके मिनरल्स को स्किन के अंदर समाहित किया जाता है। इस फेशियल से त्वचा निखरी व स्वस्थ नजर आती है।

एलोवेरा फेशियल-
यह फेशियल ऑयली स्किन वालों के लिए काफी अच्छा होता है, क्योंकि यह जैल आधारित होता है। इस फेशियल में एलोवेरा जैल को गैल्वनिक मशीन के द्वारा त्वचा के भीतर गहराइयों तक पहुंचाया जाता है। यह त्वचा को हाईड्रेशन देता है। इस फेशियल से स्किन में मॉइस्चर लेवल बढ़ता है, जिससे स्किन में ग्लो आता है। इतना ही नहीं, यह फेशियल स्किन इंफैक्शन में भी लाभदायक होता है।

About Samar Saleel

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...