Breaking News

सरकारी दुकानों से प्लास्टिक के चावल मिलने का आरोप, डीएसओ ने कहा पोषण युक्त फोर्टिफाइड चावल है

• कई जगह ग्रामीणो ने किया हंगामा, बोले ये चावल गल नही रहा

औरैया। राशन दुकानों से चावल वितरण के बाद ग्रामीण प्लास्टिक के चावल बांटे जाने का आरोप लगाकर कोटाडीलर के खिलाफ हंगामा करने लगे हैं। वही डीएसओ ने बताया की इस बार पोषण युक्त फोर्टिफाइड चावल दिया जा रहा है। इसको लेकर ग्रामीणों में संशय पैदा है।

अछल्दा ब्लॉक के ऐली गांव के ग्रामीणों संदीप, देवेद्र, विक्रांत, छोटे, सोनू, निशादेवी, पम्मी, सीमा का कहना है कि रविवार को राशन दुकान से चावल वितरित किया गया था। घर पर चावल लाने पर पकाया गया तो वह गल नहीं रहा है। खाने में चावल को चबाना पड़ रहा है। वहीं हाथ से मलने पर बढ़ता है।

दवाब बनाने के लिए विवाहिता के साथ मारपीट, पति समेत चार पर मुकदमा दर्ज, न्यायालय में चल रहा मुकदमा

इस पर ग्रामीणों ने चावल में प्लास्टिक के चावल मिलावट होने की आशंका जताते हुए पूर्ति विभाग के निरीक्षक व तहसील के अधिकारियों को जानकारी दी। वहीं कुछ ग्रामीणों ने इसे खाने से बीमार होने की आशंका जताई है। इसके बाद जिले भर में चावल को लेकर हंगामा होने लगा है।

वहीं इस सम्बंध में डीएसओ देवमणि मिश्रा ने बताया कि अब राशन कार्ड धारकों को फोर्टिफाइड चावल दिया जा रहा है। जिसमें फोलिक एसिड और आयरन मिलाया जाता है, हो सकता है इसलिए समस्या हो रही हो। राशन दुकानों पर दिया जा रहा चावल पूरी तरह प्रमाणित है। इससे किसी भी तरह का नुकसान नहीं है। ग्रामीणों को इसके बारे में जागरूक कर आशंका दूर की जाएगी।

बिधूना के ब्राइट माइंड स्कूल में मनाया गया 9वां स्थापना दिवस, एसडीएम रहीं मौजूद

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...