Breaking News

औरैया में अपर मुख्य सचिव ने किया बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण

औरैया। जिले में शनिवार की सुबह पहुचे अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया। अपर मुख्य सचिव अवस्थी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के उद्घाटन किये जाने को लेकर अधूरे पड़े काम को आठ जुलाई तक पूरा किये जाने के निर्देश भी दिए है। प्रधानमंत्री नीेन्द्र मोदी जुलाई के शुरुआती हफ्ते में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का उद्घाटन कर सकते है।

शनिवार को अपर मुख्य सचिव व यूपीडा सीईओ अवनीश अवस्थी हेलीकॉप्टर से औरैया पहुंचे। जहां उन्होंने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया। उन्होंने दावा किया कि एक्सप्रेस वे का 97 फीसदी काम पूरा हो चुका है, बाकी काम एक सप्ताह के अंदर पूरा हो जाएगा। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि जुलाई के पहले सप्ताह में प्रधानमंत्री एक्सप्रेस वे का उद्घाटन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस वे से बुंदेलखंड ही नहीं पूरे यूपी का विकास होगा। इससे उद्योगों के साथ पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। बुंदेलखंड ही नहीं चित्रकूट की सीमा तक गए एक्सप्रेस वे से दूसरे राज्य मध्य प्रदेश के लोगों को भी फायदा होगा। वही अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी के साथ एडीजी जोन कानपुर भानु भास्कर भी मौजूद रहे। इस दौरान एसपी औरैया अभिषेक वर्मा व जनपद के अन्य अफसरों ने बुके भेंट कर एसीएस होम का फूल माला देकर स्वागत किया। साथ ही एसीएस होम ने एक्सप्रेस वे का निरीक्षण कर अफसरों के साथ की समीक्षा बैठक भी की।

अपर मुख्य सचिव अवस्थी ने पत्रकारो से बात करते हुए कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का लाभ मध्य प्रदेश के लोगो को भी मिलेगा। एक्सप्रेस वे का 97 फीसदी काम पूरा हो चुका है, बाकी काम एक 10 जुलाई तक पूरा हो जाएगा। पूरा एक्सप्रेस वे का काम 8 से 10 जुलाई तक पूरा हो जाएगा। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि प्रधानमंत्री ने इसका शिलान्यास 29 फरवरी 2020 को किया था। हमारे मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ और उद्योग मंत्री नंद कुमार नंदी के मार्गदर्शन में इसका निर्माण हो रहा है। मुख्यमंत्री योगी का विजन है कि बुंदेलखंड के लोगों को एक बेहतर एक्सप्रेस-वे दिया जाए। उसी कड़ी में यह एक्सप्रेसवे बनकर तैयार है और जल्दी ही यह एक्सप्रेस-वे यहां के लोगों के लिए उपलब्ध होगा। इससे ना केवल टूरिज्म बल्कि इंडस्ट्राइलाइजेशन और यहां के लोगों के आवागमन के लिए भी इस एक्सप्रेसवे से फायदा होगा, क्योंकि यह चित्रकूट तक जाता है। जिससे दूसरे राज्य मध्य प्रदेश के लोगों को भी फायदा होगा।

रिपोर्ट-राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...