टीईटी परीक्षा को लेकर प्रशासन ने पूरी की तैयारी

औरैया। विकास भवन स्थित सभागार में जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा कराने में सेक्टर एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट व अन्य अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि 28 नवंबर को जनपद में आयोजित होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तर प्रदेश (टीईटी) को नकल विहीन एवं सकुशल संपन्न कराने से पहले तैयारियां पूर्ण कर लें। सभी अधिकारीगण एवं केंद्र व्यवस्थापक अपने-अपने स्तर पर इसकी तैयारियां सुनिश्चित कर लें। सभी केंद्र व्यवस्थापक एवं सम्मानित अधिकारीगण आयोग के निर्देशो का गहनता के साथ अध्ययन करें और उसी के आधार पर परीक्षा के दौरान समस्त कार्रवाई सुनिश्चित करें।

उन्होने कहा कि प्रातः 10 बजे से शुरू होने वाली परीक्षार्थियों का एक घंटे पहले प्रवेश  लिया जाये सभी की सघन तलाशी ली जाये और महिला परीक्षार्थियों की तलाशी विद्यालय की शिक्षक या महिला पुलिस कर्मी द्वारा ली जायेगी और परीक्षा के दौरान कोई भी प्रशिक्षार्थी, कक्ष निरीक्षक, प्रधानाचार्य, स्टेटिक एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट के अलावा कोई भी विद्यालय कर्मचारी किसी प्रकार का स्मार्ट/मोबाइल फोन परीक्षा केन्द्र में लेकर नहीं जायेगें और इस दौरान सभी के मोबाइल फोन आदि बाहर गेट पर प्रधानाचार्य के रूम में जमा करा लिये जाये और परीक्षा के दौरान सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट भ्रमणशील रहेगें।

परीक्षा केन्द्र से दो सौ मीटर तक कोई भी दुकान आदि नहीं खुलेगीं तथा परीक्षा केन्द्र के आस-पास किसी प्रकार की भीड़ जमा न होने दें। उन्होने कहा कि परीक्षा देने आने वाले अभ्यर्थियों को प्रवेश देने से पहले उनका डाउन लोड किया प्रवेश  पत्र, परिचय पत्र के स्थान पर फोटो युक्त आधार कार्ड, वोटर आईडी, ड्राईविंग लाईसेंस तथा अंक पत्र अवश्य देखे जाये और सभी अभ्यर्थियों की गहन तलाशी ली जायें।

बैठक में पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने कहा कि समस्त परीक्षा केन्द्रों पर एवं जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेट आदि के साथ पुरूष व महिला पुलिस बल की व्यवस्था की गयी है। जरूरत पड़ने तथा परीक्षा केन्द्रों की मांग पर अतिरिक्त पुलिस बल तत्काल उपलब्ध कराया जायेगा ओर परीक्षा केन्द्र के आस-पास किसी प्रकार की भीड़ जमा नही होने दी जायेगी।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

NBE ने जारी किया फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जाम 2021 का एडमिट कार्ड, ऐसे करें घर बैठे डाउनलोड

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें  नेशनल बोर्ड ऑफ एजुकेशन (NBE) द्वारा दिसंबर 2021 ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *