Breaking News

पुलिस अधीक्षक के आश्वासन के बाद काम पर लौटे अधिवक्ता, न्यायिक काम सुचारू रूप से शुरू

  • साथी वकीलों पर मुकदमा दर्ज होने से चार दिन से हड़ताल कर बैठे थे धरना पर 
औरैया। वकीलों के विरुद्ध कचहरी परिसर में मारपीट का एक मामला पंजीकृत किये जाने से आक्रोशित अधिवक्ता हड़ताल पर थे। जिला जजी में पिछले चार दिन से चली रही वकीलों की हड़ताल पुलिस अधीक्षक से वार्ता के बाद समाप्त हो गई। डीबीए ने आज मंगलवार से सुचारू रूप से न्यायिक कार्य किए जाने की घोषणा की है।
पुलिस अधीक्षक के आश्वासन के बाद काम पर लौटे अधिवक्ता, न्यायिक काम सुचारू रूप से शुरू
गौरतलब है कि अधिवक्ता मंजुल मिश्र के साथ 25-26 अज्ञात वकीलों के विरुद्ध कचहरी परिसर में मारपीट का एक मामला पंजीकृत किये जाने से आक्रोशित वकील तीन दिन से हड़ताल पर चल रहे थे।  जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील दुबे व महामंत्री अरुण कुमार त्रिवेदी के नेतृत्व में वकीलों का एक प्रतिनिधिमण्डल ककोर मुख्यालय में पुलिस अधीक्षक चारू निगम से मिला तथा अपना पक्ष प्रस्तुत किया।
पुलिस अधीक्षक के आश्वासन के बाद काम पर लौटे अधिवक्ता, न्यायिक काम सुचारू रूप से शुरू
एसपी ने वकीलों को आश्वस्त किया कि मामले की निस्पक्ष जांच की जायेगी तथा निर्दोष व्यक्ति के साथ अन्याय नहीं होगा। हालांकि उन्होंने जिला बार से कचहरी परिसर में बढ़ती मारपीट घटनाओं को रोकने हेतु कदम उठाने की अपेक्षा की। एसपी से हुई वार्ताी से संतुष्ट जिला बार एसोसिएसन ने हड़ताल समाप्त करने का एलान कर दिया है। महामंत्री ने बताया कि आज मंगलवार को वकील कार्य करेंगे। प्रतिनिधि मंडल में अशोक अवस्थी, देवेन्द्र त्रिपाठी, शिवम शर्मा, शैलेश चौबे, अनुपन त्रिपाठी, सोनू चतुर्वेदी, ओमकार पाण्डेय, राजू शुक्ला, सौरभ पाण्डेय, अभिजीत दुबे, विमल सेंगर, शम्भूदयाल कुशवाहा, अजयपाल सिंह आदि अधिवक्ताओं ने हिस्सा लिया।
रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About reporter

Check Also

विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने में लखनऊ और पूर्वी विधानसभा का महत्वपूर्ण योगदान- ओपी श्रीवास्तव

• भाजपा को भारी मतों से लखनऊ की लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में जीत दिलाएंगे ...