Breaking News

40 के बाद आखिर कैसे महिलाऐं अपने फेस को रख सकती हैं जवां, देखिए यहाँ

अक्सर हर किसी की चाहत होती है कि लंबे समय तक खूबसूरत, स्मार्ट और जवां नजर आए। लेकिन 40 की उम्र के बाद अक्सर महिलाओं की खूबसूरती ढलने लगती है तथा उनका मन फिर से जवान दिखने को करता है।

महिलाओं में तो ज्यादातर ये समस्या देखने को मिलती है। लाइफस्टाइल में कुछ बदलाव करके और कुछ घरेलू नुस्खे आजमाकर आप 40 साल की उम्र के बाद भी खुद को फिट और यंग बनाकर रख सकते हैं।  यहां जानिए खास टिप्स।

 

एक्सरसाइज को रुटीन में शामिल करें: चाहे कितनी भी बिजी लाइफस्टाइल रहे लेकिन कसरत और व्यायाम के लिए समय निकालना बहुत जरूरी है। इससे आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। साथ ही आपकी त्वचा भी कसी हुई और चमकदार बनी रहेगी।

 

दूध के साथ हल्दी: रोजाना सोते समय दूध के साथ हल्दी लें। हल्दी एंटीबायोटिक होती है, साथ ही स्किन की तमाम परेशानियों को दूर करने में मददगार है, हल्दी स्किन को हेल्दी बनाने के साथ चमकदार बनाती है।

ये नुस्खे भी करेंगे काम: बेसन और हल्दी का पैक: बेसन, एक चुटकी हल्दी, दही, दूध, नींबू और शहद को मिलाकर एक पैक तैयार करें। नहाने से पहले इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने दें। इस बीच बातचीत न करें। सूखने के बाद गुनगुने पानी से चेहरे को धोएं।

मलाई से आएगा निखार: सर्दियोंभर रात को सोते समय रोजाना थोड़ी सी मलाई लेकर चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें। सुबह उठकर चेहरे को गुनगुने पानी से धोएं. इससे आपका रंग भी खिलेगा और निखार भी आएगा।

 

टमाटर का रस: चेहरे पर ग्लो लाने के लिए टमाटर का रस बेहद असरदार होता है। रोजाना नहाने से पहले इसे चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट तक लगा रहने दें। फिर चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें।

About News Room lko

Check Also

स्किन के लिए वरदान है ये ऑयल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें स्किन की केयर करना काफी लोगों की प्रायोरिटी ...