Breaking News

कृषि राज्यमंत्री अयाना व अजीतमल क्षेत्र के बाढ़ पीड़ितों से मिले, समस्याएं सुनकर अधिकारियो को दिए निराकरण के आदेश

औरेया। उप्र सरकार के कृषि राज्य मंत्री लाखन सिंह राजपूत ने बाढ़ प्रभावित ग्राम फरिहा और बीझलपुर,सिकरौडी गाँवो का दौरा किया। ग्रामीणों को 50 किलो की निःशुल्क खाद्यान्न किट वितरित की, जिसमें आटा, दाल, चावल, आलू, और अन्य भोजन सामग्री थी। वितरण के दौरान पूर्व ब्लाक प्रमुख राजकुमार दुबे, अनंगपाल सिंह तोमर, जिला पंचायत सदस्य सोनू सेंगर, अवनीश त्रिपाठी,सत्यनारायण दुबे, भोलू तिवारी आदि लोग मौजूद रहे।

एसडीएम अजीतमल विजेता, एडीओ पंचायत शिवकुमार पाठक की मौजूदगी में फरिहा गाँव में 80 और बीझलपुर गाँव में 87 निःशुल्क खाद्यान्न किट बाढ़ पीड़ितों को दिए गए। इसके बाद कृषि राज्य मंत्री ने फरिहा गांव में लोगों से बातचीत की। ग्रामीणों ने कहा नदी का जलस्तर तो कम हो गया है, लेकिन कीचड़ से बहुत परेशानी, हो रही है, गाँव मे बिजली भी नही आ रही है। बाढ़ में जानवरों के लिए रखा भूसा भी बह गया।

जिसपर कृषि राज्य मंत्री ने गाँव मे तैनात कानूनगो सिपाही लाल, लेखपाल गिरजेश, रामचंद्र, शिवसागर, धर्मवीर को बुकलवाकर, आदेश किया कि सीडीओ को रिपोर्ट भेज कर जल्द से जल्द बाढ़ पीड़ितों के पशुओं के लिए चार की व्यवस्था करें।

कृषिराज्यमंत्री ने बाढ़ पीड़ित परिवारों को ऊंचे स्थान पर बसाए जाने हेतु उनके आवासीय पट्टा एवं भवन निर्माण कराने का आश्वासन दिया।

वहीं प्रभावित परिवार के लोगों को जानवरों के लिए भूसा का इंतजाम भी सरकार कर रही है। जलस्तर कम होने के बाद बीमारी फैलने के खतरे को लेकर डॉक्टरों की टीम का कैंप लगाकर दवाइयां बाटेंगे। सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है और मदद करेगी। बीझलपुर प्राथमिक स्कूल में 8 लोग रुके हुए थे जैसे ही कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह की निगाह उनपर पड़ी तो स्कूल में पहुंचकर बाढ़ पीड़ित परिवार से बातचीत की हालचाल पूछा।

वहाँ मौजूद एक महिला ने मंत्री जी से कहा हम लोगों को गाँव के निचले हिस्से से ऊपर निकाल दें, ना हम दुखी रहेंगे और ना आप लोगों को बार बार मदद के लियर भागना पड़ेगा ,आप भी खुश रहेंगे हम भी खुश रहेंगे। इसपर कृषि राज्य मंत्री ने कहा यही तो योगी करने जा रहे हैं आप लोगों को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत भू प्रबंधक समिति से आप लोगों को पट्टा दिलाये जाएंगे और आवास भी दिलाये जाएंगे। आप लोग भी हमारे परिवार के सदस्य है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

प्रयागराज में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, पारा 43 डिग्री के पार पहुंचा, 30 जिलों में हीट वेब का अलर्ट

प्रयागराज : गुरुवार को जिले में तापमान इस साल के सबसे उच्च स्तर पर पहुंच ...