Breaking News

डीएम ने की जनपद में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा

औरैया। मंगलवार को जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्यमंत्री शीर्ष प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों एवं विकास कार्यों की समीक्षा की गई। जिसमें जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास, मुख्यमंत्री आवास, सामुदायिक शौचालय, पंचायत भवन, कायाकल्प योजना हैंडपंपों का रीबोर आदि को लेकर जिलाधिकारी ने समीक्षा की।

जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री आवास और प्रधानमंत्री आवास में पात्रों का चयन कर उन्हें जल्द से जल्द आवास दिलाया जाए जो सामुदायिक शौचालय एवं पंचायत भवन का निर्माण चल रहा है उनका जल्द से जल्द निर्माण पूर्ण कराया जाए एवं पूर्ण निर्माण होने के पश्चात ही उनको हैंड ओवर किया जाए। कार्यदाई संस्था द्वारा किए गए कार्य की गुणवत्ता को पूर्ण रूप से चेक कर लिया जाए।

जिलाधिकारी ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जनपद में चल रहा है विकास कार्यों की गति को धीमा ना होने दें प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना आदि योजनाओं के लाभार्थियों को संतृप्त किया जाए। उन्होंने विकास कार्यों में लापरवाही बरतने पर डीपीआरओ एवं अधिशासी अभियंता विद्युत औरैया को स्पष्टीकरण नोटिस जारी करते हुए एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए।

उन्होंने सभी अधिकारियों के निर्देश दिए कि विकास कार्यों एवं निर्माण कार्य में लापरवाही बरती जाएगी तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह डीएसटीओ बब्बन प्रसाद मौर्या एवं समस्त जिला स्तरीय अधिकारी गण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...