Breaking News

सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के बाद किसे मंत्री बनाएंगे केजरीवाल, चर्चा में ये सभी नेता

केजरीवाल सरकार से दो मंत्रियों के इस्तीफे के बाद तीन विधायक आतिशी, सौरभ भारद्वाज और दिलीप पांडेय को कैबिनेट में मौका मिल सकता है। तीनों नेता शीर्ष नेतृत्व के करीबी हैं। हर मंच पर सरकार और पार्टी की बात मजबूती से रखते हैं।

मुकेश अंबानी और उनके परिवार को मिलेगी Z+ सुरक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने खर्च को लेकर भी दिया निर्देश

सिसोदिया और सत्येंद्र जैन

अभी तक एक भी महिला मंत्री नहीं मंत्रिमंडल में शामिल होने की रेस में सबसे आगे आतिशी चल रही हैं। वह कालका जी से विधायक हैं। उन्होंने मनीष सिसोदिया व उनके विभागों के साथ करीबी से काम किया है। जिस शिक्षा मॉडल की बात होती है, उसमें पर्दे के पीछे आतिशी की भूमिका अहम मानी जाती है। ऐसे में मनीष सिसोदिया के विभागों, खासतौर से शिक्षा को अच्छे से आगे बढ़ा सकती हैं। यही नहीं, वह दक्षिणी दिल्ली से विधायक हैं जहां से एक भी मंत्री नहीं है। साथ ही, मंत्रिमंडल में एक भी महिला नहीं है जिसकी कमी को भी वह पूरा कर सकती हैं।

वहीं, तीसरे नंबर पर दिलीप पांडेय के नाम की चर्चा है। वह उत्तरी दिल्ली से आते है जहां से एक भी मंत्री सरकार में नहीं है। दिलीप पांडेय वर्तमान में चीफ व्हीप है। वह आंदोलन के समय से पार्टी के साथ जुड़े हैं। पार्टी ने उनके प्रदेश संयोजक रहते ही दिल्ली में प्रचंड बहुमत हासिल किया था। कोविड के दौरान उनके द्वारा किए गए काम की चर्चा हर जगह थी।

जलबोर्ड उपाध्यक्ष भी हैं सौरव आतिशी के बाद सबसे ज्यादा चर्चा सौरभ भारद्वाज की है। वर्तमान में जलबोर्ड के उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे भारद्वाज केजरीवाल की पहली सरकार में मंत्री रह चुके हैं। मुश्किल हालात में भी वह पार्टी का मजबूती से पक्ष रखते हैं। दिल्ली में 24 घंटे पानी और यमुना की सफाई के मुद्दों को ध्यान में रखें तो सौरभ भारद्वाज पहली पसंद हो सकते हैं। उनके पास संगठन व सत्ता दोनों के साथ काम करने का अनुभव है।

About News Room lko

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...