Breaking News

शराब नीति के बाद बदले उमा भारती के सुर, कहा हमारी सरकार के…

भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने सोमवार को मध्य प्रदेश की नई आबकारी नीति का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के द्वारा घोषित की गई यह शराब नीति एक ‘ऐतिहासिक एवं क्रांतिकारी’ निर्णय है।

मालूम हो कि मध्य प्रदेश में शराब सेवन को हतोत्साहित करने की दिशा में राज्य सरकार ने रविवार को निर्णय लेते हुए नई आबकारी नीति को मंजूरी दी। इसके तहत राज्य में संचालित सभी शराब अहातों और ‘शॉप बार’ को बंद किया जाएगा।

मालूम हो कि इस साल के अंत में सूबे में विधानसभा चुनाव होने हैं। सरकार चुनाव की तैयारियों में जुटी थी जबकि उमा भारत मौजूदा शराब नीति को लेकर अपनी ही सरकार के खिलाफ मुखर थीं। उमा भारती सरकार से ‘नियंत्रित शराब नीति’ की मांग कर रही थीं। उन्होंने इसको लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा तक को पत्र लिखा था। हाल ही में उन्होंने एक मंदिर में डेरा डालते हुए कहा था कि वह नई शराब नीति के आने का इंतजार करेंगी।

अब जब सरकार ने नई शराब नीति को मंजूरी प्रदान की है तो भारती ने ट्वीट कर कहा- मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल की रविवार शाम में हुई बैठक में हमारी सरकार के द्वारा घोषित की गई शराब नीति एक ऐतिहासिक एवं क्रांतिकारी निर्णय है। इसके लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी का मध्य प्रदेश के सभी नागरिकों खासकर महिलाओं की तरफ से अभिनंदन।

उमा भारती ने कहा कि इस शराब नीति का यह बिंदु बहुत महत्वपूर्ण है कि जिन शराब की दुकानों के लिए भारी जन विरोध हुआ है, उनकी नीलामी ही नहीं होगी। इसलिए जब नई शराब नीति का क्रियान्वयन होगा तो सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को तथा पुलिस एवं प्रशासन को बहुत सजग रहना होगा। भारती ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपनी वचनबद्धता पूरी की। अब आपको अपना कर्तव्य पूरा करना है।

उमा भारती ने कहा- इस शराब नीति से मेरे बड़े भाई (शिवराज) ने व्यक्तिगत तौर पर मुझे परम संतोष एवं गौरव प्रदान किया है। मुझे विश्वास है कि शिवराज जी द्वारा घोषित की गई नयी शराब नीति अन्य राज्यों के लिए भी ‘मॉडल नीति’ बन जाएगी। मध्य प्रदेश पहले से ही गौ वंश पर आधारित जैविक खेती में बहुत आगे बढ़ चुका है। ‘शराब छोड़ो, दूध पियो’ अभियान को हम और सशक्त करके सरकार का सहयोग करेंगे।

उमा भारती ने आगे लिखा- शराब की दुकान के सामने बैठकर शराब पीने का पूर्णतया: निषेध, पूरे राज्य के अहाते बंद करने का निर्णय एवं शराब पीकर वाहन चलाने पर सजा के प्राविधान इस नीति के वह विशेष अंग हैं जो शराब नीति के लिए मध्य प्रदेश को ‘मॉडल राज्य’ बना रहे हैं। शिवराज सिंह जी ने अपनी सरकार के इरादे स्पष्ट कर दिए कि जनहित हमारे लिए सर्वोपरि है।

About News Room lko

Check Also

महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने उत्तर रेलवे की कार्य प्रगति की समीक्षा की

नई दिल्ली। उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने उत्तर रेलवे के प्रमुख विभागाध्‍यक्षों एवं ...