Breaking News

जानिए अवैध खनन कर रहे खदानों पर चली जेसीबी, वन विभाग की टीम ने की कार्रवाई

झारखंड के कोडरमा में ब्लू स्टोन पत्थर की अवैध खनन करने वाले खदानों पर जिला प्रशासन, पुलिस और वन विभाग की टीम ने कार्रवाई की है। कई अवैध खदानों और पास में बने झोपड़ियों को जेसीबी से ध्वस्त किया गया। यह अवैध खदान और झोपड़ियां कोडरमा वन प्राणी आश्रयणी क्षेत्र अंतर्गत लोकाई इलाके में मौजूद हैं।

बता दें कि इस इलाके में करीब तीन दशक से भी अधिक समय से ब्लू स्टोन का अवैध खनन किया जा रहा था। हालांकि इस दौरान कई बास अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई की गई। इस बार की कार्रवाई अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। अवैध खनन और वहां मौजूद झोपड़ियों को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया गया है।

कार्रवाई में एसडीओ संदीप कुमार मीणा, एसडीपीओ प्रवीण पुष्कर, वाइल्ड लाइफ हजारीबाग के डीएफओ अवनीश कुमार चौधरी, कोडरमा डीएफओ सूरज कुमार सिंह, रेंज ऑफिसर कोडरमा रामबाबू कुमाररंगे, ऑफिसर लावालौंग चतरा सुरेश चौधरी, पुलिस इंस्पेक्टर रामनारायण ठाकुर, द्वारिका राम, सीओ अनिल कुमार, नगर प्रशासक विनीत कुमार, फायर ब्रिगेड प्रभारी कौशल किशोर शामिल हैं।

अवैध खदानों और झोपड़ियों को जेसीबी से ध्वस्त करने के दौरान वहां करीब 500 जवान तैनात किए गए। किसी भी संभावित स्थिति से निपटने के लिए महिला और पुरुष जवानों को तैनात किया गया।

About News Room lko

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...