Breaking News

सीनियर सेलेक्शन कमेटी के लिए 11 कैंडिडेट्स शॉर्टलिस्ट, चीफ सलेक्टर की रेस में आगरकर सबसे आगे

मुंबई। पूर्व क्रिकेटर मदन लाल की अगुवाई वाली बीसीसीआई की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (सीएसी) गुरुवार को सीनियर सलेक्शन कमेटी में तीन खाली पदों को भरने के लिए कैंडिडेट्स का वर्चुअल इंटरव्यू लेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर वेस्ट जोन के चयनकर्ता बनने के लिए सबसे आगे हैं. इसके साथ ही सबसे अधिक टेस्ट क्रिकेट मैच (26 टेस्ट और 191 वनडे) खेलने के कारण वे पैनल के अगले अध्यक्ष भी हो सकते हैं.

बीसीसीआई के नए संविधान के अनुसार, सबसे अधिक टेस्ट खेलने वाला कैंडिडेट मुख्य चयनकर्ता बन जाता हैं. वर्तमान में सुनील जोशी अध्यक्ष हैं जिन्होंने 15 टेस्ट खेले हैं. सेंट्रल जोन से हरविंदर सिंह दूसरे चयनकर्ता हैं. आगरकर के अलावा एबे कुरुविला और नयन मोंगिया ने वेस्ट जोन से एप्लाई किया है. नॉर्थ जोन से चेतन शर्मा, मनिंदर सिंह, विजय दहिया, अजय रात्रा और निखिल चोपड़ा और ईस्ट जोन से शिव सुंदर दास, देवाशीष मोहंती और रणदेव बोस ने एप्लाई किया है.

बीसीसीआई ने सलेक्शन पैनल के कंपोजिशन के लिए जोनल क्राइटेरिया को बनाए रखने का निर्णय लिया है. जतिन परांजपे (वेस्ट जोन ), देवांग गांधी (ईस्ट) और सरनदीप सिंह (नॉर्थ) ने अपनी टर्म्स पूरी कर ली हैं. एक बार अपॉइंट होने के बाद समिति का अगला असाइनमेंट इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए भारत की टीम को चुनना होगा.

आज बीसीसीआई की एजीएम में सौरव गांगुली के ब्रांड इंडोर्समेंट का मामला भी उठ सकता है जिस पर कुछ सदस्य आपत्ति जता सकते हैं. बीसीसीआई के प्रायोजकों ने कोई आपत्ति नहीं जताई है लेकिन गांगुली के सामने ह सवाल कानूनी नहीं, बल्कि नैतिक हो सकता है.

बुधवार को अहमादाबाद में बोर्ड के सदस्य इस पर बात करने के लिए तैयार नहीं थे कि क्या बैठक में गांगुली के बारे में सवाल पूछे जाएंगे. अध्यक्ष के करीबी स्टेट यूनिट के अधिकारी ने कहा कि “अगर कोई बैठक में इस मुद्दे को उठाता है, तो गांगुली को डिफेंस करने लिए एक लाइन तैयार है,” इसके अलावा एक बीसीसीआई उपाध्यक्ष और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के दो सदस्य के चयन की औपचारिक घोषणा की जाएगी. राजीव शुक्ला उपाध्यक्ष के रूप में वापसी करेंगे और बृजेश पटेल आईपीएल अध्यक्ष बने रहेंगे.

About Ankit Singh

Check Also

साक्षी, अमन और गीता ने शुरू की नई कुश्ती लीग, सिर्फ खिलाड़ी करेंगे संचालन, डब्ल्यूएफआई से मिलेगा समर्थन?

पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले पहलवान अमन सहरावत, रियो ओलंपिक की पदक विजेता ...