Breaking News

हरी झंडी के साथ शुरू हुई एयर सफारी, एक घंटे के लगेंगे 10 से 15 हजार रुपये

ताजनगरी आगरा के बटेश्वर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हरी झंडी के साथ आगरा और मथुरा में एयर सफारी शुरू हो गई। बटेश्वर में हॉट एयर बैलून के साथ एयर सफारी के प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे कर्नल मुकेश यादव ने बताया कि आगरा और मथुरा में एयर सफारी शुरू होगी। हॉट एयर बैलून से एक घंटे की उड़ान का 10 से 15 हजार रुपये भाड़ा होगा। उन्होंने एयर सफारी के लिए मथुरा के मुकाबले आगरा में ज्यादा संभावनाएं जताईं।

उड़ान नहीं भर सके राधा-कृष्ण के स्वरूप
तय कार्यक्रम के मुताबिक हेलिकॉप्टर सेवा में पहले यात्री राधा-कृष्ण के स्वरूप को बनाया जाना प्रस्तावित था। बटेश्वर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं पर्यटनमंत्री को भी गोवर्धन की उड़ान भरनी थी। मुख्यमंत्री का कार्यक्रम स्थगित होने के साथ ही राधा-कृष्ण का कार्यक्रम भी टाल दिया। हालांकि लखनऊ की संस्कृति विभाग की टीम के साथ राधा कृष्ण के स्वरूप भी बटेश्वर में मौजूद थे।

प्रदर्शनी देख अटल की यादों में खो गए मुख्यमंत्री
मंच के पास ही संस्कृति विभाग ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल की जीवन यात्रा से जुड़ी तस्वीरें एवं अखबारों की कतरनें लगाई गई थीं। प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री उनसे जुड़ी यादों में खो गये। पर्यटनमंत्री जयवीर सिंह, कृषिमंत्री सूर्यप्रताप शाही, सांसद राजकुमार चाहर, विधायक पक्षालिका सिंह, जिलाध्यक्ष गिर्राज कुशवाह आदि उनके साथ रहे।

बटेश्वर खांद पर जाम
मुख्यमंत्री की जन सभा के बाद बटेश्वर खांद तिराहे पर जाम लग गया। बाह मार्ग, फरैरा मार्ग, बटेश्वर मार्ग, शिकोहाबाद मार्ग पर जाम में फंसे वाहनों की लंबी लाइन लग गई। बाद में हरकत में आई पुलिस ने बमुश्किल जाम खुलवाया।

सपाई हिरासत में लिए, बाद में छोड़े
मुख्यमंत्री की जन सभा में विरोध प्रदर्शन के अंदेशे को लेकर पुलिस रविवार की रात सपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष आदिल बेग मिर्जा को घर से उठाकर थाने ले आई। सपा के जिला उपाध्यक्ष सुधीर दुबे, जिला सचिव अरविंद यादव, सोशल मीडिया प्रभारी मोनू अहीर आदि को जैतपुर स्थित सुधीर दुबे के घर पर पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया। जिसकी जानकारी पर जिलाध्यक्ष श्रीकृष्ण वर्मा जैतपुर पहुंचे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के बाद छोड़े नेता बाह थाने पहुंच गए।

खांद पर रोके गये वाहन
बटेश्वर खांद पर वाहनों को रोका गया, इसलिए मुख्यमंत्री को सुनने के लिए पहुंचे लोगों को जनसभा स्थल तक 3 किमी तक पैदल चलना पड़ा। सोमवार को भोलेनाथ के दर्शन पूजन को जाने वाले श्रद्धालु भी पैदल निकलने को मजबूर रहे।

बाहर किए काले कपड़े पहने लोग
मुख्यमंत्री की जनसभा से काले कपड़े पहने लोगों को बाहर कर दिया गया। काले कोट, काली जैकेट वालों को प्रवेश नही करने दिया। पीने के पानी की बोतल भी नहीं ले जाने दी।

बाजार कराया बंद
मंदिर, संकुल केंद्र और जन सभा स्थल से जुड़ने वाले मार्गों पर पुलिस प्रशासन ने आवाजाही रोकने के लिए बैरियर लगा दिए थे। इन मार्गों के बाजार भी बंद करा दिए थे। यही वजह थी कि करीब तीन घंटे लोग घरों में कैद रहे।

About News Desk (P)

Check Also

सैम पित्रोदा ने फिर कांग्रेस को मुसीबत में डाला!

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए नई मुसीबत पैदा हो गई। दूसरे चरण की वोटिंग ...