Breaking News

Airtel ने अपने ग्राहकों को दिया मुफ्त हैलो ट्यून का तोहफा, विंक म्यूज़िक के 40 मिलियन गानों को बनायें हैलो ट्यून

लखनऊ। अपने नए एयरटेल थैंक्स प्रोग्राम के तहत आकर्षक फायदों की बढ़ती श्रृंखला के तहत, भारती एयरटेल (एयरटेल) ने अपने पोस्टपेड एवं प्रिपेड मोबाईल ग्राहको को मुफ्त हैलो ट्यून का तोहफा दिया है। ग्राहक विंक म्यूज़िक ऐप द्वारा अपने पसंदीदा गानों को निशुल्क अपनी हैलो ट्यून (रिंग बैक टोन) बना सकते हैं। विंक म्यूज़िक के संग्रह में करीब 40 मिलियन गाने एयरटेल मोबाईल के ग्राहकों को ‘हैलो ट्यून’ के रूप में उपलब्ध होंगे और उन्हें इसके लिए 36 रुपये का मासिक सब्सक्रिप्शन शुल्क भी नहीं देना पड़ेगा। यह एक्सक्लुसिव बेनेफिट सभी मोबाईल ग्राहकों को प्रिपेड बंडल या 129 रु. से ज्यादा के पोस्टपेड प्लान पर उपलब्ध होगा।
अपनी मुफ्त हैलो ट्यून पाने के लिए ग्राहकों को विंक म्यूज़िक ऐप (एन्ड्राॅयड एवं आईओएस पर उपलब्ध) का लेटेस्ट वर्ज़न डाउनलोड करना होगा और अपनी रिंग बैक टोन के रूप में अपने पसंदीदा गाने सेट करने के लिए हैलो ट्यूंस पर क्लिक करना होगा। ग्राहक अपनी ‘हैलो ट्यून’ को जितनी बार चाहें, उतनी बार सेट करके बदल सकेंगे। आपको केवल हर 30 दिन में विंक म्यूज़िक द्वारा मुफ्त ‘हैलो ट्यूंस’ का सब्सक्रिप्शन रिन्यू कराना होगा। विंक म्यूज़िक की एक्सक्लुसिव लाईब्रेरी 12 शैलियों और 15 भाषाओं, जैसे इंग्लिश, हिंदी, पंजाबी, तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़, मराठी, गुजराती, हरियाणवी, भोजपुरी, बंगाली, उड़िया, असमी और राजस्थानी में लोकप्रिय संगीत प्रदान करती है।
भारती एयरटेल पर सीईओ (कंटेंट एवं ऐप्स) समीर बत्रा ने कहा, ”हमें एयरटेल थैंक्स के तहत विंक म्यूज़िक का पूरा कैटालोग मुफ्त सब्सक्रिप्शन के साथ रिंग बैक टोन के रूप में देने पर खुशी हो रही है। विंक म्यूज़िक का फोकस पर्सनलाईज़्ड एवं समझदार यूज़र अनुभव प्रदान करने के लिए टेक्नाॅलाॅजी एवं डीप डेटा साईंस के उपयोग पर है। एयरटेल मोबाईल ग्राहक खुद की अभिव्यक्ति के लिए ‘हैलो ट्यून्स’ का उपयोग करते हैं। एयरटेल मोबाईल ग्राहक विंक म्यूज़िक पर अपने पसंदीदा गानों का आनंद ले सकते हैं और बटन क्लिक करते ही उन्हें हैलो ट्यून के रूप में सेट कर सकते हैं। यह ग्राहकों का आभार व्यक्त करने के लिए एयरटेल द्वारा दिया जाने वाला एक और फायदा है।”
विंक म्यूज़िक से अपने पसंदीदा गानों को हैलो ट्यून्स बनाने के तरीका
  • विंक म्यूज़िक का लेटेस्ट वर्ज़न डाउनलोड करें या फिर अपने वर्तमान ऐप को लेटेस्ट वर्ज़न में अपडेट करें।
  • ऐप लाॅन्च करें और ऐप में सबसे ऊपर दाईं ओर दिए ‘हैलो ट्यूंस’ आईकन पर क्लिक करें। अपना पसंदीदा गाना चुनें और उसे हैलो ट्यून बनाएं।
  • इसके अलावा यूज़र अपना पसंदीदा गाना चला सकते हैं और म्यूज़िक प्लेयर में हैलो ट्यूंस आईकन पर क्लिक कर सकते हैं और वो गाना उनकी हैलो ट्यून बन जाएगा।
  • विंक म्यूज़िक ऐप पर हर 30 दिन में अपनी हैलो ट्यून कन्फर्म कीजिए और नि:शुल्क सब्सक्रिप्शन का आनंद लीजिए।

एयरटेलथैंक्स क्वालिटी कस्टमर्स बनाने के एयरटेल के उद्देश्य का अंग है और यह नया प्रोग्राम एक्सक्लुसिव रिवार्ड देने के लिए डिज़ाईन किया गया है। यह नया प्रोग्राम सिल्वर, गोल्ड और प्लेटिनम में श्रेणीबद्ध किया गया है। हर श्रेणी में एयरटेल के ग्राहकों के लिए अलग फायदे हैं। ये फायदे एयरटेल की मजबूत पार्टनरशिप्स द्वारा संभव हुए हैं, जो इसने अमेज़न प्राईम, नेटफ्लिक्स और G5 से लेकर विंक म्यूज़िक तक अनेक कंटेंट ब्रांड्स तथा डिवाईस ब्रांड्स आदि के साथ किए हैं।

सिल्वर श्रेणी में बेसिक कंटेंट – एयरटेल टीवी, विंक आदि मिलता है। गोल्ड में ग्राहकों को अनेक एडऑन टेलीकॉम बेनेफिट तथा प्रीमियम कंटेंट या फाईनेंशियल सर्विसेस की एक्सेस मिलती है। प्लेटिनम में ग्राहकों को एयरटेल की वीआईपी सर्विस, प्रीमियम कंटेंट, ई-बुक्स, डिवाईस प्रोटेक्शन तथा एक्सक्लुसिव इन्वाईट एवं ईवेंट्स तथा सेल्स की प्रायरिटी एक्सेस मिलती है। यह प्रोग्राम ऐप के बेहतरीन अनुभव द्वारा पाॅवर्ड है, जिससे यूज़र्स को सरल एवं यूज़र-फ्रेंडली तरीके से अपने फायदे चुनने, नैविगेट करने और एक्सेस करने की सुविधा मिलती है। इस ऐप का नया नाम, ‘एयरटेलथैंक्स’ रखा गया है, जो यूज़र की रुचि व प्रोफाईल के आधार पर मजबूत डेटा साईंस एवं सेगमेंटेशन एलगोरिद्म का उपयोग कर यूज़र के अनुभव को कस्टमाईज़ करता है।

About Samar Saleel

Check Also

रिलायंस जियो के नतीजे जारी; मुनाफा 13% बढ़कर ₹5337 करोड़ हुआ, आय में 11 फीसदी की बढ़ोतरी

देश की अग्रणी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड (RJIL) ने अपने नतीजे जारी कर ...