Breaking News

JKCA fund Scam:ईडी दिल्ली हेडक्वार्टर में कर रही उमर अब्दुल्ला से पूछताछ, फंदे में ऐसे फंसे पूर्व सीएम

जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के फंड में हुए घोटाले में नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्लापर प्रवर्तन निदेशालय की नजरें टेढ़ी हो गई हैं. ED की टीम गुरुवार दोपहर 12 बजे से अपने दिल्ली हेडक्वार्टर में उमर अब्दुल्ला से पूछ कर रही है.

JKCA फंड घोटाले में ईडी पहले भी उमर अब्दुल्ला की प्रॉपर्टी अटैच कर चुकी है. इस घोटाले में उमर अब्दुल्ला समेत JKCA के कई पदाधिकारी भी आरोपी हैं.

बताते चलें कि वर्ष 2005-2006 से दिसंबर 2011 के बीच फारूक अब्दुल्ला जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) के अध्यक्ष थे. उस दौरान जम्मू कश्मीर में क्रिकेट सुविधाओं का विस्तार करने के लिए BCCI ने JKCA को 109.78 करोड़ रुपये का फंड दिया था.

उमर अब्दुल्ला से पूछताछ शुरू होने की बात सामने आते ही उनकी पार्टी ने भी बयान जारी किया है। पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, जेकेएनसी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला को दिल्ली में ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा गया था और इसके पीछे कारण बताया गया था कि एक जांच के लिए यह पेशी जरूरी है। यद्यपि यह पूरा क्रिया कलाप राजनीतिक है फिर भी उमर पूरा सहयोग करेंगे क्योंकि वह अपनी तरफ से गलत नहीं है।

About News Room lko

Check Also

देश के इन राज्यों में मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट, पांच दिनों तक होगी भारी बारिश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें  उत्तर भारत के राज्यों में जहां इन दिनों ...