Breaking News

एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस के साथ मिलकर कार इंश्‍योरेंस की पेशकश की

लखनऊ। एयरटेल पेमेंट बैंक ने घोषणा की है कि वह भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस के साथ मिलकर कॉम्‍प्रीहेंसिव कार इंश्‍योरेंस की पेशकश करेगा। यह स्मार्ट ड्राइव प्राइवेट कार इंश्योरेंस दुर्घटना, चोरी और प्राकृतिक तथा मनुष्य जनित आपदाओं के कारण हुई क्षति पर वित्तीय सुरक्षा की पेशकश करता है। यह कार दुर्घटना के कारण अन्य व्यक्ति या संपत्ति को हुई चोट या क्षति का मुआवजा भी देता है।

इस बीमा में योजनाधारक के लिये पर्सनल एक्सीडेंट कवर आता है। दुर्घटना से स्थायी विकलांगता आने या जान जाने पर यह परिवार के लिये वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित करता है। एयरटेल पेमेंट्स बैंक के ग्राहक एयरटेल थैंक्स एप के माध्यम से एक कागजरहित, सुरक्षित और त्वरित प्रक्रिया द्वारा पाँच मिनट में इस पॉलिसी को आसानी से खरीद सकते हैं। इसमें किसी प्री-इंस्पेक्शन की जरूरत नहीं है और ग्राहक को केवल वाहन का विवरण भरना है और बीमा तुरंत उसकी रजिस्टर्ड ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर पर इश्यू हो जाता है।

रिनूअल के समय ग्राहक एड ऑन कवर्स की व्यापक श्रृंखला में से चयन कर सकता है। इसमें डिप्रीशियेशन कवर, स्‍मॉल कंज्यूमैबल आइटम्स, कार की चाबी खोना या बदलना, कार ब्रेकडाउन होने पर रोड़साइड असिस्टेन्स, इंजिन या गियरबॉक्स की क्षति, योजनाधारक के चोटिल होने पर मेडिकल खर्चा, अस्पताल पहुँचने के लिये एम्बुलेंस का खर्चा, आदि शामिल हैं।

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर गणेश अनंतनारायणन ने कहा, ‘‘हम अपने ग्राहकों की बीमा से सम्बंधित अलग-अलग तरह की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिये अच्छी तरह से डिजाइन किये गये उत्पादों के एक बैंक्वेट की पेशकश करने का प्रयास करते हैं। हमारे देश में करोड़ों लोग कार का उपयोग करते हैं, इसलिये यहाँ मोटर इंश्योरेंस जरूरी है। हम इस कॉम्‍प्रीहेंसिव कार इंश्‍योरेंस की पेशकश करने के लिये भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस के साथ भागीदारी कर प्रसन्न हैं।’’

भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर और मैनेजिंग डायरेक्टर संजीव श्रीनिवासन ने कहा, ‘‘हम हमेशा ऐसे इको-सिस्टम बनाने की सोचते हैं, जो हमारे बीमा समाधानों की पहुँच को बेहतर करने में हमारी मदद करें। एयरटेल पेमेंट्स बैंक के साथ हमारी भागीदारी और ग्राहकों पर केन्द्रित होने के हमारे मजबूत प्रयासों के हिस्से के तौर पर हम उनके ग्राहकों के लिये खरीदारी से लेकर दावे की प्रक्रिया तक बाधारहित यात्रा के माध्यम से खोजपरक मोटर बीमा उत्पादों की पेशकश कर रहे हैं। इस रणनीतिक गठजोड़ से हमें इस बैंक के बढ़ते ग्राहक आधार तक पहुँचने और उन्हें सुरक्षित करने में भी मदद मिलेगी।’’

About Samar Saleel

Check Also

मिमी चक्रवर्ती की मौजूदगी में कोलकाता के पहले 4D एनामॉर्फिक डिस्प्ले ‘JOY KKR 4D फैन-टेसी’ का किया अनावरण

RSH Global के तत्वावधान में भारत के पर्सनल केयर ब्रांड जॉय पर्सनल केयर (JOY Personal ...