Breaking News

उत्तराखंड क़े उपचुनावों में प्रत्याशी उतारकर अखिलेश ने दी भाजपा-कांग्रेस को चुनौती

ऊधमसिंह नगर के 172- केलाखेड़ा नगर पंचायत के उप चुनाव में 19 मई 2022 को हुए मतदान में कांग्रेस प्रत्याशी के मुकाबले समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अकरम खान ने शानदार जीत दर्ज की है।

उत्तराखण्ड। चम्पावत विधानसभा क्षेत्र और ऊधमसिंह नगर जनपद के केलाखेड़ा नगर पंचायत के उपचुनावों में समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशी उतार कर भाजपा-कांग्रेस के 21 वर्षों से चले आ रहे वर्चस्व को चुनौती दी है। ऊधमसिंह नगर के 172- केलाखेड़ा नगर पंचायत के उप चुनाव में 19 मई 2022 को हुए मतदान में कांग्रेस प्रत्याशी के मुकाबले समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अकरम खान ने शानदार जीत दर्ज की है।

उत्तराखंड क़े उपचुनावों में प्रत्याशी उतारकर अखिलेश ने दी भाजपा-कांग्रेस को चुनौती

चम्पावत विधानसभा क्षेत्र के हो रहे विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने वरिष्ठ समाजवादी नेता मनोज कुमार भट्ट उर्फ ललित भट्ट को प्रत्याशी बनाया है। इस विधानसभा क्षेत्र में 31 मई को उपचुनाव होगा। भाजपा के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी और कांग्रेस के प्रत्याशियों के मुकाबले समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के आने से यहां उपचुनाव बहुत रोचक हो गया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के खिलाफ श्री भट्ट बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर लोगों से वोट मांग रहे हैं। वह घर-घर जाकर लोगों से अपने पक्ष में मतदान की अपील कर रहे हैं। उनके साथ पार्टी के तमाम पदाधिकारी और युवा संगठन चुनाव प्रचार में डटे हुए हैं। वे लोगों तक समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश श्री अखिलेश यादव की चम्पावत विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं के नाम अपील भी पहुंचा रहे हैं। इस अपील का व्यापक असर दिखाई दे रहा है।

अखिलेश यादव ने उत्तराखण्ड के चम्पावत विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं के नाम अपनी मार्मिक अपील में कहा है कि भाजपा और कांग्रेस की सरकारें यहां 21 वर्षों से सत्ता में है लेकिन उन्होंने देवभूमि के विकास की अनदेखी कर उसे भ्रष्टाचार की प्रयोगशाला बना दिया है। उन्होंने पहाड़ की अस्मिता को तार-तार किया है।

अखिलेश यादव ने उत्तराखण्ड की मूल समस्याओं, पलायन, पर्यटन, रोजगार, शिक्षा-स्वास्थ्य और परिवहन के निराकरण पर तत्काल ध्यान दिए जाने और जनता की बुनियादी समस्याओं के समाधान का भरोसा दिलाया है। उन्होंने उत्तराखण्ड के मतदाताओं को उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार के समय किए गए विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए अपना वादा निभाने के लिए भी आश्वस्त किया।

अखिलेश यादव ने चम्पावत क्षेत्र के मतदाताओं से कहा कि इस उपचुनाव में उन्हें समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर विकास के लिए प्रतिबद्ध समाजवादी पार्टी और समाज को बांटने वाली भाजपा-कांग्रेस में किसी एक को चुनना है। समाजवादी पार्टी जनता की आवाज बनेगी। उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी श्री मनोज कुमार भट्ट उर्फ ललित भट्ट को टेम्पो चुनाव चिह्न पर वोट देकर विजयी बनाने की अपील की है।

About reporter

Check Also

रामलला का रामनवमी पर होगा सूर्य अभिषेक, बालक राम के ललाट पर पांच मिनट सूर्य की किरणें करेंगी अभिषेक

अयोध्या। रामनवमी को लेकर राम मंदिर में कई आयोजन होंगे। सबसे खास होगा राम नवमी ...