Breaking News

अखिलेश रामपुर रवाना, रहेंगे तीन दिन

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ से रामपुर रवाना हो गए हैं। लखनऊ, सीतापुर से बरेली होते हुए अखिलेश यादव आज देर शाम तक रामपुर पहुंचेंगे। रामपुर में उनका प्रवास तीन दिन का है।

रामपुर के दौरे पर एक तीर से दो निशाना

अखिलेश यादव लखनऊ से रामपुर के दौरे पर एक तीर से दो निशाना साधेंगे। रामपुर में पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां के खिलाफ दर्ज मुकदमों का विरोध करने के साथ ही अखिलेश यादव विधानसभा उप चुनाव की तैयारी भी परखेंगे। रामपुर विधानसभा का उप चुनाव भी अक्टूबर में हो सकता है। रामपुर से विधायक रहे आजम खां अब सांसद हो गए हैं। अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खां के खिलाफ सात दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज हो गए हैं। इनमें जमीन पर कब्जा करने के मामलों में जिला प्रशासन ने उनको भू-माफिया घोषित किया है। इसके साथ ही हत्या, बिजली चोरी के साथ भैंस व बकरी चोरी के भी मामले दर्ज हैं। अखिलेश इन सभी मुकदमों को वापस लेने के लिए रामपुर जिला प्रशासन पर दबाव बनाने के प्रयास में हैं। शनिवार को वहां पर समाजवादी का प्रदर्शन भी है।

वरिष्ठ नेता आजम खां की

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लंबे समय बाद अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां की सुध ली है। रामपुर में सांसद आजम खां के जमीन पर कब्जा करने के साथ ही अन्य प्रकरणों में करीब सात दर्जन मुकदमों का सच जानने अखिलेश यादव आज बरेली होते हुए रामपुर पहुंचेंगे। सपा प्रमुख अखिलेश यादव तीन दिवसीय दौरे में अखिलेश बरेली व रामपुर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। शनिवार को जौहर विश्वविद्यालय में शिक्षकों और छात्रों से मुलाकात करेंगे। नौ अगस्त को रामपुर कूच टलने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश ने 13 अगस्त को रामपुर जाकर आजम खां व उनके परिजनों से मिलने का एलान किया था।

पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने सपा प्रमुख के तीन दिनी दौरे की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 13 सितंबर को प्रातः दस बजे अखिलेश लखनऊ से प्रस्थान करेंगे और 3.30 बजे बरेली के फरीदपुर में पूर्व विधायक स्व. सियाराम सागर के परिजनों से मिलेंगे और शोक संवेदना व्यक्त करेंगे। शाम चार बजे बरेली से चलकर पांच बजे रामपुर पहुंचेंगे। यहां रंगोली मंडप में शाम 5 बजे कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होकर यादव आठ बजे हमसफर रिजार्ट में रात्रि विश्राम करेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...