Breaking News

मानव की सेवा सबसे बड़ा धर्म व ईश्वरीय गुण- डॉ दिनेश शर्मा 

लखनऊ। पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कहा कि मानव की सेवा ही सबसे बड़ा धर्म व ईश्वरीय गुण है। ममता चैरिटेबिल ट्रस्ट द्वारा आयोजित चिकित्सा शिविर का शुभारंभ करते हुए उन्होंने कहा कि शिविर में आज ऐसे चिकित्सक नि:शुल्क चिकित्सा प्रदान करने के लिए आए है जिनसे उपचार कराने के लिए लम्बा इंतजार तक करना पडता है।

मां-बाप को बच्चे से प्यार करना चाहिए उसके रिजल्ट से नहीं

हर क्षेत्र के विशेषज्ञ चिकित्सक चिकित्सा सेवा देने के लिए मौजूद हैं। यहां पर फ्री में उपचार व दवा वितरण के साथ ही भविष्य के स्वास्थ्य के लिए सलाह भी दी जाएगी।

डॉ दिनेश शर्मा

उनका कहना था कि कार्यक्रम के आयोजक राजीव मिश्र के लिए  समाज की सेवा एक जूनून की तरह है। ऐसा लगते हैं कि सेवा करते हुए वे थकते नहीं हैं इसीलिए लगातार ऐसे आयोजन करते रहते हैं।

ममता चैरिटेबिल ट्रस्ट ने कोरोना जैसी विपरीत परिस्थितियों में भी सेवा कार्य को जारी रखा था। उनके इस कार्य में मौसम भी बाधा नहीं बन पाता है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के आयोजक राजीव मिश्र ने अपनी पत्नी के निधन के बाद उन्हें श्रद्धाजंलि देने के लिए जनसेवा का जो तरीका अपनाया है वह अनुकरणीय है।

डॉ दिनेश शर्मा

शिविर में डा दीपक अग्रवाल, डा तरुण पाल, डा लोकेश कुमार, डा प्रिया, डा गायत्री, डा शालिनी गुप्ता, डा अंकित कुमार, डा युवराज गुप्ता, डा विनोद कुमार पटेल, डा रुचि गोयल, डा शिवानी चतुर्वेदी, डा राधिका रंजन, डा हेरा फातिमा, डा स्नेहा अग्रवाल, डा माविया खान, डा राहुल, डा गुंजन भार्गव, डा राजीव मिश्र ने मरीजों का उपचार कर सलाह दी। इस अवसर पर ट्रस्ट की ओर से चिकित्सकों को सम्मानित भी किया गया।

राजभवन में प्रदर्शनी का उद्घाटन 

उन्होंने इंदिरा नगर मुंशी पुलिया पर पूर्व पार्षद वीरेंद्र कुमार जैसवानी स्मृति समिति द्वारा आयोजित रामायण पाठ में सम्मिलित होकर विशाल भंडारे में प्रसाद वितरण किया। डा शर्मा ने महाशिवरात्रि की पूर्व संध्या पर पूर्व पार्षद अखिलेश गिरी द्वारा शक्ति विकास नगर में बाबा विश्वनाथ धाम शिव मंदिर पर आयोजित भंडारा मे प्रसाद ग्रहण कर बाबा के दर्शन किए तथा श्री ओमकारेश्वर मंदिर सेक्टर 12 इंदिरा नगर में आयोजित रामायण पाठ में सम्मिलित होकर प्रसाद वितरण किया।

डॉ दिनेश शर्मा

उक्त सभी कार्यक्रमों में सयुक्ता भाटिया पूर्व महापौर, सुधाकर त्रिपाठी अनुराग मिश्रा अन्नू पूर्व पार्षद, गौरव महेश्वरी मीडिया पैनलिस्ट योगेश चतुर्वेदी, पूर्व पार्षद पीएन सिंह, राम मोहन अग्रवाल सुभाष शर्मा आदि लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

एक खानदान के तीन युवकों और एक किशोर की जान गई, दर्दनाक घटना के बाद घरों में नहीं जले चूल्हे

वाराणसी:  मिर्जापुर में शुक्रवार की भोर में हुए दर्दनाक हादसे के बाद वाराणसी के मिर्जामुराद ...