Breaking News

अक्षय कुमार की केसरी के एक साल पूरे, निर्माताओं ने शेयर की फिल्म की ये वीडियो क्लिप

पिछले साल अनुराग सिंह के निर्देशन में बनी फिल्म ‘केसरी’ ने आज एक साल पूरे कर लिए है। सच्ची घटना पर आधारित इस फिल्म में अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा मुख्य भूमिका में थे। फिल्म में अक्षय कुमार ने सिख हवलदार ईशर सिंह का किरदार निभाया था, जबकि फिल्म में परिणीति उनकी पत्नी की भूमिका में नजर आई थी। करण जौहर, अपूर्व मेहता, सुनील खेत्रपाल और अरुणा भाटिया द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित यह फिल्म आज ही के दिन 21 मार्च, 2019 को रिलीज हुई थी।

फिल्म के एक साल पूरे होने पर निर्माताओं ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप शेयर किया है। फिल्म ‘केसरी’ के एक साल पूरे होने पर फिल्म के निर्माता करण जौहर ने वीडियो क्लिप ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा-‘यह सिर्फ एक कहानी नहीं है, यह एक ऐसी घटना थी जो देश को आगे ले गई!! वीरता, साहस, बलिदान- सभी को एक साथ दिखाया गया है!’

वहीं निर्माता अपूर्व मेहता ने भी सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर किया है।अपूर्व मेहता ने ट्वीट किया-‘केसरी के एक साल पूरे और 1 साल का जश्न, साहस, वीरता और बलिदान का #केसरी!’

फिल्म ‘केसरी’ की कहानी में दिखाया है कि साल 1897 में अंग्रेजों और अफगान ओराक्जई जनजातियों के बीच एक लड़ाई लड़ी गई थी, जिसे सारागढ़ी का युद्ध के नाम से जाना गया था। सारागढ़ी में ब्रिटिश फौज में शामिल 36 सिख रेजिमेंट की चौथी बटालियन तैनात थी, जिसमें कुल 21 सिख थे। इस छोटी सी टुकड़ी पर लगभग 10000 अफगानियों ने हमला किया था, लेकिन ये 21 सिख अफगानों पर भारी साबित हुए थे।

सिखों की इस टुकड़ी का नेतृत्व किया था हवलदार ईशर सिंह ने, जो इस लड़ाई में अंत तक लड़े और शहीद हो गए। फिल्म के सभी गाने काफी पॉपुलर हुए थे। खास कर फिल्म का ‘माहि वे’ गाना जिसके बोल तनिष्क बागची के थे और इस गाने को अरिजीत कौर और असीस कौर ने मिलकर गाया था। वही फिल्म का एक और गाना ‘तेरी मिटटी’ भी काफी मशहूर हुआ। इस गाने के बोल मनोज मुन्तशिर के थे और इस गाने को बी प्राक ने गाया था। अनुराग सिंह के निर्देशन में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल हुई थी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

रेड कलर के हॉट आउटफिट में मंत्रमुग्ध कर देती हैं मधुरिमा तुली

मुंबई। मधुरिमा तुली (Madhurima Tuli) एक ऐसी दिवा हैं जो अपने सौंदर्यशास्त्र और स्टाइल और ...