Breaking News

मेरी माटी, मेरा देश अभियान से जुड़ा एकेटीयू

• विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी संस्थानों के छात्रों को मिट्टी से जोड़ने की पहल
• संस्थानों को पत्र जारी कर मिट्टी से जुड़े कार्यक्रमों को कराने का दिया गया निर्देश

उत्तर प्रदेश सरकार के मेरी माटी, मेरा देश अभियान से डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय भी जुड़ गया है। विश्वविद्यालय ने अपने सभी संबद्ध संस्थानों को पत्र जारी कर मिट्टी से जुड़े विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम कराने का निर्देश दिया है। जिससे कि छात्र देश की माटी की महत्ता को जान सकें। साथ उनसे जुड़ने के लिए भी प्रेरित हो सकें।

राज्यपाल ने डॉ एकेटीयू की नैक ग्रेडिंग हेतु तैयार सेल्फ स्टडी रिपोर्ट की समीक्षा की

कुलपति प्रो जेपी पांडेय के निर्देशन में कुलसचिव की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि छात्रों से पौधरोपण कराया जाये। जिससे कि वो पर्यावरण के प्रति जागरूक हो सकें। साथ ही छात्रों को मिट्टी के बर्तन और मिट्टी की मूर्तियां बनाने के लिए प्रेरित किया जाए। वहीं विभिन्न राज्यों के सांस्कृतिक विरासत को मिट्टी की कलाओं के जरिये प्रदर्शित किया जाए।

संस्थान में वीरों का वंदन कार्यक्रम के तहत स्वतंत्रता संग्राम के नायकों को याद करने के लिए परिचर्चा, तात्कालिक भाषण और वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन कराया जाए। जिससे कि छात्र को गहरायी से अपनी जड़ों को जुड़ने का मौका मिल सके। साथ ही मिट्टी और मिट्टी के दीया के साथ छात्रों को एकता और राष्ट्र के गौरव के साथ देश और समाज सेवा के लिए प्रतिज्ञा दिलाया जाए। वहीं असेम्बली में मिट्टी एन्थम गाया जाए।

About Samar Saleel

Check Also

घर से कॉलेज जाने के लिए निकली छात्रा लापता, 24 घंटे बाद भी नहीं लगा सुराग; पुलिस ने दर्ज की गुमशुदगी

हल्द्वानी:  हल्द्वानी में घर से कॉलेज जाने के लिए निकली छात्रा 19 जुलाई को लापता ...