Breaking News

कोरोना गाइड लाइन के अनुसार ही मनाये जाये सभी त्यौहार: जिलाधिकारी

औरैया। कोरोना संक्रमण काल के दौरान आयोजित होने जा रहे नवरात्र, दशहरा व दीपावली एवं वारावफात त्यौहार को कोविड-19 की गाइड लाइन के तहत मनाने की अपील पीस कमेटी की बैठक की गई। सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक आयोेजित की गई। जिसमेें जिलाधिकारी ने कहा कि सभी त्यौहार भाई चारे के साथ मनाये जाये और मूर्ति स्थापित एवं रामलीला आयोजन करने के लिए कोई नई जगह चिन्हित न की जाये। जहां पर शारीरिक दूरी का पालन न हो पाये वहां जगह न दी जाये।

सभी कार्य्रकमों में आयोजक द्वारा सभी जरूरी व्यवस्थाये जैसे- सैनेटाइजर, मास्क एवं हाथ धोने आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाये। सभी कार्यक्रमों को अनुमति जरूरी है बिना अनुमति की कोई भी कार्यक्रम न होने दिया जाये। समय-समय पर संबंधित थानों को भी अवगत कराया जाये। जिलाधिकारी ने शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में साफ-सफाई के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि पेयजल एवं विद्युत सप्लाई बाधित न हों। जिस थाने में पीस कमेटी की बैठक नहीं हुई वहां जल्द कराकर सुनिश्चित कि जाए।

इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने सभी थानाध्यक्षों से कहा कि जहां पर कार्यक्रम करने की अनुमति दी गई हो वहां सुरक्षा व्यवस्था का पालन कराया जाये। अनुचित कार्य पर कार्यवाही की जाये एवं समय-समय पर चैकिंग भी की जाये। वारावफात में जितने लोगों की अनुमति दी जाए इतने ही लोग होने चाहिए इस दौरान बैठक में सभी संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...