Breaking News

बाबा साहब डा भीम राव आम्बेडकर विश्वविद्यालय  में लगाया गया पदोन्नति को लेकर पक्षपात का आरोप

लखनऊ। बाबा साहब डा भीम राव आम्बेडकर विश्वविद्यालय में पदोन्नति को लेकर पक्षपात का आरोप लगाया गया है। आपको बता दें कि पिछले दिनों वर्तमान वाइस चांसलर संजय सिंह ने सार्वजनिक मंच से कहा था कि शिक्षकों के पदोन्नति के मामले में किसी तरह का भेदभाव नहीं किया जाएगा, सभी शिक्षकों को बराबर मौका मिलेगा, बावजूद इसके कुछ चुनिंदा लोगों के साक्षात्कार करवाये गये।

👉🏼बारासात में पीएम मोदी ने महिला रैली को किया संबोधित; भारत माता की जय और जय मां काली के साथ की शुरुआत

सूत्रों की मानें तो बॉम्ब मीटिंग के बहाने कुछ चहेते शिक्षकों के पदोन्नति की तैयारी की जा रही है। सूत्रों ने तो यहां तक कहा है कि ये सब घालमेल एबीवीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लाभ पहुंचाने के लिए किया जा रहा है। हालांकि एबीवीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की नियुक्ति भी इन्हीं वीसी के कार्यकाल में हुआ था।

बाबा साहब डा भीम राव आम्बेडकर विश्वविद्यालय में लगाया गया पदोन्नति को लेकर पक्षपात का आरोप

फिलहाल वर्तमान वाइस चांसलर संजय सिंह का ट्रांसफर डॉ शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय लखनऊ में कर दिया गया है। इसी बात का हवाला देते हुए कहा जा रहा है कि अब बाम मीटिंग के जरिये इंटरव्यू किये जाएंगे और अपॉइंटमेंट लेटर जारी किये जाएंगे। जबकी पदोन्नति के लिए डायक्यूमेट्स की स्क्रीनिंग कर के इंटरव्यू किया जाना चाहिए।

👉🏼डीजीपी ने दिया निर्देश- कांवड़ यात्रा मार्ग पर विशेष सतर्कता बरतें, सुरक्षा के साथ यातायात व्यवस्था करें

यदि बॉम्ब मीटिंग के जरिये नियुक्तियां दी जाएंगी तो इससे तमाम शिक्षकों को पदोन्नति का मौका ही नहीं मिलेगा और वे पदोन्नति से वंचित रह जाएंगे। इस संबंध में मांग की गई है कि सभी शिक्षकों की पदोन्नति निष्पक्ष साक्षात्कार के माध्यम से किया जाए।

About Samar Saleel

Check Also

सदन में मोदी-राहुल की जंग में कौन पड़ा भारी, क्या नेता प्रतिपक्ष पर कड़ी कार्रवाई की है तैयारी?

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव परिणाम के सामने आने के साथ ही यह साफ हो गया ...