Breaking News

सरकार की अग्निपथ योजना पर अजीत डोभाल ने क्‍यों कहा ऐसा, जानिए क्या हैं इसके असली फायदें

राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल ने कहा है आर्म्‍ड फोर्सेज की भर्ती प्रक्रिया में बदलाव ‘जरूरत’ के चलते हुआ है। ‘अग्निपथ’ योजना पर डोभाल का कहना था कि ‘अगर हमें कल के लिए तैयारी करनी है तो हमें बदलना ही होगा।केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना का विपक्षी दलों ने विरोध किया है। शुरुआती दो-तीन दिन तक कई राज्यों में इस स्कीम को लेकर युवाओं ने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया।

PTI9_4_2018_000122B

कांग्रेस पार्टी ने इस योजना को देश की सुरक्षा और युवाओं के साथ खिलवाड़ बताते हुए इसके विरोध में सत्याग्रह शुरू किया है। कई दूसरे दलों के नेताओं ने भी इसका विरोध किया है। अग्निपथ पर युवाओं की नाराजगी को शांत करने के लिए पीएम मोदी के सभी सिपहसालार मैदान में उतरे हैं।

इंटरव्‍यू में कहा कि अग्निपथ कोई ‘स्‍टैंडअलोन’ योजना नहीं है। उन्‍होंने योजना से जुड़ी कई भ्रांतियों को दूर करने की कोशिश की। डोभाल ने कहा क‍ि ‘सेना में चार साल बिताने के बाद अग्निवीर जब वापस जाएगा तो वह स्किल्‍ड और ट्रेन्‍ड होगा।25 साल की उम्र में वे सामान्‍य नागरिकों से कहीं ज्यादा योग्‍य और प्रशिक्षित होंगे। डोभाल ने कहा कि ‘सेवा से बाहर होने के बाद अग्निवीर देश के अलग-अलग हिस्‍सों में जाएंगे।

About News Room lko

Check Also

अरब सागर में बॉम्बे हाई के पास अचानक ओएनजीसी के एक हेलीकॉप्टर को करनी पड़ी आपात लैंडिंग, ये हैं वजह

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मुंबई के समीप अरब सागर में बॉम्बे हाई ...