Breaking News

कोरोना से मरने वालों के सम्मान में 3 दिन तक झुका रहेगा अमेरिका का झंडा

कोविड-19 के चपेट में आकर मरने वाले अमेरिकी नागरिकों के सम्मान में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रीय ध्वज को अगले तीन दिनों तक आधा झुकाने का आदेश दिया है. बता दें कि इस महामारी के कारण अमेरिका में मृतकों का आंकड़ा 95,000 के पार चला गया जिसे देखते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने यह फैसला लिया है.जानकारी के अनुसार हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी और सीनेट माइनोरिटी लीडर चक शूमर ने ट्रंप को लिखा था कि राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुकाने का आदेश दें क्योंकि देश में इस महामारी के कारण मरने वालों का आंकड़ा लगभग एक लाख तक पहुंच गया है. इससे पहले भी ऐसे मौकों पर अमेरिका के राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुकाया गया है.

राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट किया कि कोरोना वायरस के कारण मरने वाले अमेरिकियों की याद में मैं देश के सभी फेडरल बिल्डिंग व राष्ट्रीय स्मारकों पर देश के झंडे को अगले तीन दिनों तक झुका कर रखने का आदेश देता हूं. उन्होंने कहा कि देश की सेवा करने वाली सेना के शहीदों की याद में मनाए जाने वाले मेमोरियल डे तक ध्वज ऐसे ही आधा झुका रहेगा.

Loading...

उन्होंने अपने सिलसिलेवार ट्वीट में बताया है कि सोमवार तक देश के लिए अपने जीवन को बलिदान करने वाले लोगों के सम्मान में झंडा आधा झुका रहेगा. बता दें कि इससे पहले वर्ष 2015 में पेरिस आतंकी हमले में मरने वालों के सम्मान में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुकाने का आदेश दिया था. बता दें कि अमेरिका के झंडे का नाम स्टार्स एंड स्ट्राइप्स या स्टार स्पैंगल्ड बैनर या ओल्ड ग्लोरी है. आमतौर पर यहां इसे ओल्ड ग्लोरी के नाम से ही पुकारा जाता है.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

सुविधाओं की गुणवत्ता पर ध्यान

रिपोर्ट-डॉ. दिलीप अग्निहोत्री मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आपदा के इस दौर में गरीबों को राशन,पीड़ितों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *