Breaking News

अग्‍न‍िपथ योजना को लेकर बिहार में सड़क पर उतरे नाराज़ नौजवान, बक्सर में ट्रेन पर किया पथराव

सेना भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (अग्निपथ योजना) ने बिहार में विरोध शुरू कर दिया है। बिहार में मोदी सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर बवाल हो गया है.सुबह करीब 9 बजे बड़ी संख्या में युवक बक्सर रेलवे स्टेशन पहुंचे और ट्रैक पर हंगामा करने लगे. यहां उन्होंने जमकर नारेबाजी की और ट्रैक पर ही बैठ गए. हंगामे के कारण जन शताब्दी एक्सप्रेस करीब एक घंटे तक खड़ी रही.

मुजफ्फरपुर के मादीपुर में टायर जलाकर सड़क जाम कर दिया गया. इसके अलावा आरा में भी खूब बवाल हुआ। प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर पहिया भी जाम कर दिया। मौके पर मौजूद पुलिस और जीआरपी के जवान सेना के उम्मीदवारों को मनाने की कोशिश कर रहे हैं.

चार साल पूरे होने के बाद भले ही 25 फीसदी अग्निवीरों को स्थायी काडर में भर्ती कर लिया जाएगा लेकिन सवाल यह हो रहा है कि दसवीं या बारहवीं पास करके अग्निवीर बने 75 फीसदी युवाओं के पास चार साल बाद क्या विकल्प होगा? भले ही सरकार उन्हें करीब 12 लाख रुपये सेवा निधि देगी लेकिन उन्हें दूसरी नौकरी दिलवाने के लिए सरकार के पास क्या स्कीम है?

लेकिन वे अपनी मांगों पर अड़े हैं. बुधवार को सुबह बड़ी संख्या में युवक बक्सर रेलवे स्टेशन पहुंचे और ट्रैक पर हंगामा करने लगे. यहां उन्होंने नारेबाजी की और ट्रैक पर बैठ गए। युवक के हंगामे के कारण जनशताब्दी एक्सप्रेस करीब एक घंटे तक वहीं खड़ी रही।

About News Room lko

Check Also

देश में बड़ी ही तेज़ी से भयावह रूप ले रहा कोरोना, एक दिन में हुई 27 की मौत व सक्रिय मरीज हुए 1 लाख

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें देश में बीते 24 घंटे में कोरोना से ...