Breaking News

लगातार हो रही बारिश ने खोली यूपी सरकार और नगर-निगम की पोल: सुरेन्द्रनाथ

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने कहा कि दो दिन की लगातार बारिश में प्रदेश सरकार तथा नगर-निगम के स्वच्छता अभियान की पोल खुल गयी है। राजधानी की कोई भी गली और सड़क ऐसी नहीं है जहां पानी न भरा हो और कोई भी मोहल्ला ऐसा नहीं है जहां जनजीवन अस्त़-व्यस्त न हो गया हो। यहां तक कि राजधानी का चारबाग रेलवे स्टेशन पानी से लबालब रहा, जहां पर लाखों यात्री प्रतिदिन आवागमन करते हैं।

श्री त्रिवेदी ने कहा कि जनता की कमाई का करोडों रूपया नाला सफाई के नाम पर बंदरवाट किया गया तथा मोहल्लों की सफाई और स्वच्छता के नाम पर प्रतिमाह करोडों रूपया खर्च होता है परन्तु प्रशासन अपनी आंखे बंद किये रहता है जब इन सब क्रियाकलापों का परिणाम देखने को मिलता है तब असलियत सामने आती है। जिला प्रशासन केवल स्कूली बच्चों की पढ़ाई की छुटटी करके अपनी उपस्थिति का आभास कराता है जबकि स्कूलों में वर्षा दिवस (रैनी डे) का अवकाष वर्षो से चला आ रहा है। नगर पंचायतों तथा नगरपालिकाओं के क्षेत्रों में अनेकों मकान गिर गये और लोग दबकर मर गये फिर भी प्रशासन ने कोई प्रभावी कार्यवाही नहीं की।

रालोद प्रदेश प्रवक्ता ने मांग की है कि इस प्रकार की आपातकालीन स्थितियों के लिए नगर आयुक्त की जवाबदेही बनती है और स्वच्छता तथा सफाई अभियान के अधिकारियों के प्रति कठोर कार्यवाही की आवश्यकता है। राजधानी में एक भी नाला ऐसा नहीं है जिसकी सिल्ट पूर्णरूप से निकाली गयी हो। जबकि नाला सफाई का भुगतान प्रत्येक क्षेत्र का कर दिया गया है। कई मोहल्लों में नाले और सीवर का पानी भी घरों में घुस गया है जिसकी जांच करके सम्बन्धित अधिकारियों पर कार्यवाही की जाए।

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...