Breaking News

विश्व ओलंपिक दिवस : सिठमरा में आयोजित भाला फेंक में अनामिका और दौड़ में खुशी अव्वल

कानपुर देहात। विश्व में स्वास्थ्य एवं एकजुटता के महोत्सव के रूप में ओलंपिक दिवस मनाया जाता है। स्वामी रामकृष्ण परमहंस ने कहा था कि खेलों में ईश्वर का वास है। उक्त बात उच्च प्राथमिक विद्यालय, सिठमरा के प्रधानाध्यापक शनेन्द्र सिंह तोमर ने बच्चों की दौड़ प्रतियोगिता को विश्व ओलंपिक दिवस पर हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए कही।

विश्व ओलंपिक दिवस : सिठमरा में आयोजित भाला फेंक में अनामिका और दौड़ में खुशी अव्वल

इस अवसर पर प्रधान पति नरेंद्र कुमार ने कहा कि खेल दिलों को जोड़ते हैं राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्यार एवं सौहार्द संवर्धन में सहायक हैं। कला क्राफ्ट पपेट्री के मास्टर ट्रेनर नवीन कुमार दीक्षित ने बच्चों को ओलंपिक का बैनर बनाना सिखाने के साथ ही भाला फेंकना सिखाया।

इस दौड़ की बालिका वर्ग प्रतियोगिता में खुशी प्रथम अनामिका द्वितीय एवं प्रियंका तृतीय स्थान पर रही। वहीं, बालक वर्ग दौड़ प्रतियोगिता में अभिमन्यु प्रथम आर्यन द्वितीय आदर्श तृतीय स्थान पर रहे। इसके अलावा, भाला फेंक प्रतियोगिता में अनामिका ने प्रथम स्थान पाया।

इस कार्यक्रम का आयोजन कौशांबी जनपद की राम सावित्री धर्मार्थ सेवा ट्रस्ट एवं देव माया धर्मार्थ शिक्षा समिति की अध्यक्ष प्रियंका पाण्डेय द्वारा किया गया। इस अवसर पर शिक्षक गुंजन पांडे, माया देवी, अनुदेशक प्रियंका यादव, समाजसेवी गोपी किशन, संजय कुमार एवं 105 बच्चे उपस्थित थे।

About reporter

Check Also

आगरा में निकली केंद्रीय मंत्री बघेल की भव्य तिरंगा यात्रा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आगरा। आज आगरा व्यापार मंडल द्वारा आयोजित तिरंगा ...