Breaking News

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का ऐलान, कहा बिहार के इन विभागों में मिलेगी नौकरी

पमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को बिहार राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड के 245 सहायकों को नियुक्ति पत्र बांटे। अधिवेशन भवन में हुए समारोह में उन्होंने कहा कि देश में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी का है।

इस दिशा में महागठबंधन सरकार प्रयासरत है। सभी विभागों में खाली पदों पर बहाली की जा रही है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर सभी विभागों से रिक्तियां मांगी गई है। एक लाख 70 हजार शिक्षकों की नियुक्ति के लिए आवेदन मंगाए जा रहे हैं।

वहीं केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि कुछ लोग सिर्फ जुमलेबाजी करते हैं। जो लोग हर साल दो करोड़ नौकरी की बात करते हैं, वहां तो नौकरियां छीनी जा रही हैं। उनके यहां चर्चा सिर्फ मंदिर-मस्जिद की होती है। पहलवानों के बारे में, शिक्षा- स्वास्थ्य के बारे में पूछने पर उनके पास कोई जवाब नहीं है।

वहीं राज्य के गृह विभाग की ओर से 75 हजार, स्वास्थ्य विभाग की ओर से 1 लाख 60 हजार को नौकरी मिलनी है। पहले भी हजारों अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिला है। उन्होने कहा कि सीएम नीतीश कुमार का निर्देश है कि जो भी खाली पद है, उसे भरने का काम करें। दस लाख नौकरी के साथ ही 10 लाख रोजगार भी देने का काम करेंगे।

 

About News Room lko

Check Also

‘कांग्रेस की भारत विरोधी मानसिकता सामने आई’, मणिशंकर के 1962 में चीन के ‘कथित’ हमले वाले बयान पर BJP

नई दिल्ली:  कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर की 1962 में चीनी आक्रमण के लिए ‘कथित’ शब्द ...