Breaking News

अंशिका ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर कांस्य पदक जीतकर देश का मान बढ़ाया

लखनऊ। अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित वर्ल्ड मैथमेटिक्स टीम चैम्पियनशिप में सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) की कक्षा-9 की मेधावी छात्रा अंशिका रानी ने कांस्य पदक अर्जित कर लखनऊ का नाम विश्व पटल पर गौरवान्वित किया है। वर्ल्ड मैथमेटिक्स टीम चैम्पियनशिप के अन्तर्गत विश्व के विभिन्न देशों के चुनिन्दा प्रतिभागी छात्रों के बीच चार दौर की कड़ी प्रतिस्पर्धा सम्पन्न हुई, जिसमें प्रथम राउण्ड में बहुविकल्पीय प्रश्न, द्वितीय राउण्ड में लिखित प्रश्न, तीसरे दौर में रिले राउण्ड, चौथे दौर में टीम राउण्ड की प्रतियोगिता सम्पन्न हुई।

इससे पहले, राष्ट्रीय स्तर पर तीन दौर की कड़ी प्रतियोगिता के उपरान्त भारत से मात्र 12 छात्रों को वर्ल्ड मैथमेटिक्स टीम चैम्पियनशिप हेतु चयनित किया गया था, जिसमें सीएमएस की अंशिका रानी भी शामिल थीं। सीएमएस की इस मेधावी छात्रा ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित वर्ल्ड मैथमेटिक्स टीम चैम्पियनशिप में चारों दौर की प्रतियोगिताओं में अंशिका ने अपने गणित ज्ञान व मेधात्व का जोरदार परचम लहराते हुए अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर कांस्य पदक अर्जित किया।

इस उपलब्धि हेतु अंशिका को प्रशस्ति पत्र एवं मेडल प्रदान कर सम्मानित किया गया।
सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने इस मेधावी छात्रा की प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...