Breaking News

हिन्दी पखवाड़ा का चल रहा आयोजन, कैथावा में हुई अंताक्षरी प्रतियोगिता

बिधूना। तहसील क्षेत्र में हिन्दी पखवाड़ा के तहत विद्यालय प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में गुरूवार को कैथावा स्थित नेहरू स्मारक इंटर कालेज कैथावा में अंताक्षरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय की कक्षा 9 की छात्रा कामिनी ने प्रथम स्थान पर रहीं।

क्षेत्र के नेहरू स्मारक इंटर कालेज कैथावा में हिन्दी दिवस पखवाड़ा के तहत गुरूवार को हिन्दी भाषा के महत्व पर बच्चों की प्रतियोगिताएं करायी गयी। गुरूवार को अंताक्षरी प्रतियोगिता प्रभारी शिक्षक चन्द्रवर्धन प्रताप देव व अवधेश तिवारी की देखरेख में अंताक्षरी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता में कुल बच्चों ने भाग लिया। जिसमें 30-30 बच्चों की दो टीमें बनायी गयीं थीं। अंताक्षरी प्रतियोगिता में कक्षा 9 की छात्रा कामिनी ने प्रथम, कक्षा 6 की छात्रा संजना ने द्वितीय एवं कक्षा 11 की छात्रा प्रियंका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

इस मौके पर प्रधानाचार्य ब्रम्हदेव तिवारी एवं विद्यालय के शिक्षकों ने अपने विचार प्रकट करते हुए राष्ट्र भाषा हिन्दी के महत्व के बारे में प्रकाश डाला। साथ ही राष्ट्र भाषा हिन्दी को आगे बढ़ाने के लिए छात्र/छात्राओं को प्रेरित करते हुए उन्हें शुभाशीष प्रदान किया। प्रतियोगिता के दौरान प्रतियोगिता प्रभारी चन्द्रवर्धन प्रताप देव व अवधेश तिवारी के अलावा सुधीर कुमार सिंह, जितेन्द्र भदौरिया, दिलीप सिंह, रानी वर्मा, धर्मेन्द्र कुमार, सुनील कुमार यादव, अनीता, आरती यादव व माधुरी आदि शिक्षक शिक्षकाएं मौजूद रहीं।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी/ संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

टीबी मरीज को गोद ले सकता है कोई भी सक्षम व्यक्ति

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सेवा पखवाड़े के दौरान टीबी रोगियों को गोद ...