Breaking News

सहायल में बारिश से कच्ची दीवार गिरी, मलवे में दबकर 16 भेडों की हुई मौत, किसान ने की मुआवजे की मांग

बिधूना। तहसील के थाना सहायल क्षेत्र में पिछले दो दिनों से हो रही लगातार बारिश से बुधवार की रात्रि क्षेत्र के अचानकपुर गांव में कच्ची दीवार गिरने से एक किसान की 16 भेड़ो के दबने से मौके पर मौत हो गई। गुरुवार सुबह पीड़ित किसान ने घटना की सूचना प्रशासन के अधिकारियों को दी। जिसके बाद सहार के पशु चिकित्सा अधिकारी ने घटनास्थल पर पहुँचकर मरी हुई भेड़ो का पोस्टमार्टम किया और पूरे घटना की रिपोर्ट उच्चाधिकारियो को भेजेंगे।

जानकारी के अनुसार बीते दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते बुधवार रात्रि को तेज बारिश सहायल क्षेत्र के गांव अचानकपुर निवासी किसान रामसेवक पुत्र शिवराम के घर में बंधी 16 भेड़ो के ऊपर मकान की कच्ची दीवार गिरने से उनकी मौके पर मौत हो गई। पीड़ित किसान रामसेवक ने बताया कि दो दिनों से तेज बारिश हो रही थी, जिसके चलते उन्होंने भेंडों को मकान के अंदर बाँध दिया था। बुधवार रात्रि को मकान की कच्ची दीवार गिरने से सभी 16 भेड़ें दीवार के मलबे में दब गई। जिससे उनकी मौत हो गई।

बताया कि इस बात जानकारी उन्होंने अधिकारियों को दी। जिसके बाद आज सुबह सहार से पशु चिकित्सा अधिकारी गांव पहुंचे। वहीं इस संबंध में पशु चिकित्सा अधिकारी डाॅ. हिरदेश कुमार ने बताया कि घटना का निरीक्षण किया गया है। मरी हुई भेड़ो का पोस्टमार्टम किया गया है। रिपोर्ट उच्चाधिकारियो को भेज कर जल्द ही पीड़ित किसान को मुआवजा दिलवाया जाएगा।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...