Breaking News

भाषा विश्वविद्यालय में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डाटा साइंस प्रशिक्षण कार्यक्रम 

लखनऊ। माइक्रोसॉफ्ट एडुनेट और भाषा विश्वविद्यालय के बीच हुए MoU के अंतर्गत माइक्रोसॉफ्ट एडयूनेट द्वारा IBM स्किल्स बिल्ड का प्रशिक्षण कराया जा रहा है। आज इस प्रशिक्षण का तीसरा दिन भी सफ़लतापूर्वक संपन्न हुआ।

MoU समन्वयक डॉ शान ए फातिमा, सहायक आचार्य, सीएसई ने बताया कि इस ट्रेनिंग में भाषा विश्वविद्यालय के कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग, एआईएमएल, एआई और डाटा साइंस, बीसीए और एमसीए के 350 छात्र छात्राओं ने तथा कुछ अन्य फैकल्टी सदस्यों ने भी प्रतिभागिता ली।

भाषा विश्वविद्यालय में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डाटा साइंस प्रशिक्षण कार्यक्रम 

इस ट्रेनिंग के दौरान छात्रों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, डाटा साइंस, क्लाउड कम्प्यूटिंग इत्यादि नवीनतम तकनीकियों पर प्रशिक्षण दिया गया। थ्योरी के साथ साथ हैंड्स ऑन ट्रेनिंग करवाई गई। छात्रों ने स्वयं के चैट बॉटस और अन्य सॉफ्टवेयर और एप्लीकेशन तैयार किए।

👉महाराजा अग्रसेन के जन्मोत्सव पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग को लेकर रालोद नेता रोहित अग्रवाल ने CM को लिखा पत्र

IBM में उपयोग हो रहे महंगे सॉफ्टवेयरस का acess भी छात्र छात्राओं को मुफ़्त में एक वर्ष के लिए दिया गया जिसका लाभ वो बहुत सी तकनीकी गतिविधियों में उठा सकेंगे और स्वयं को और समाज को लाभान्वित कर सकने में सक्षम होंगे। छात्रों को प्रशिक्षण के बाद IBM द्वारा डिजिटल सर्टिफिकेट्स भी प्राप्त हुए।

भाषा विश्वविद्यालय में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डाटा साइंस प्रशिक्षण कार्यक्रम 

डॉ फातिमा ने इस प्रोग्राम की सफ़लता का श्रेय भाषा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो एनबी सिंह को देते हुए ये भी जानकारी दी की माइक्रोसॉफ्ट एडूनेट के टेकसक्षम प्रोग्राम के साथ हमारे अभी और भी प्रोग्राम्स की योजनाएं तय हैं, जो जल्द ही लागू करायी जाएंगी।  यह प्रोग्राम हमारे छात्रों के लिए बहुत ही लाभदायी सिद्ध होने वाली हैं, जिनमे छात्रों के लिए चुनिंदा प्रशिक्षकों द्वारा ऑफलाइन कोर्सेज के अलावा उनकी ट्रेनिंग और प्लेसमेंट तक का सफ़र तय होना बाक़ी है।

About Samar Saleel

Check Also

कल्याण मंडपम का भाजपा विधायक राम चंद्र यादव ने किया लोकार्पण

अयोध्या। नव सृजित आदर्श नगर पंचायत माँ कामाख्या धाम विधानसभा क्षेत्र रुदौली में कल्याण मंडप ...