Breaking News

बच्चों को मिला रॉकेट जैसा जिंदा बम शेल, स्थानीय सख्स ने फौरन पुलिस दी सूचना, जानिए फिर क्या हुआ…

केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में रविवार को तब दहशत फैल गई, जब शहर के सेक्टर 26 में कुछ बच्चों को हाथ में रॉकेट जैसा एक जिंदा बम शेल लेकर चलते हुए देखा गया। दरअसल, ये बच्चे रविवार को सेक्टर 26 में बापू धाम कॉलोनी के पीछे सुखना चो पुल के पास दोपहर करीब एक बजे नहाने गए थे।

वहां पुल के पास उन्हें एक जिंदा बम शेल मिला, जिसे लेकर वे शहर के शास्त्रीनगर और मनीमाजरा इलाकों की ओर चल पड़े। बच्चे इस बात से अनजान थे कि वह क्या है?

जब बच्चों के हाथ में रॉकेट नुमा बम देखा गया तो एक स्थानीय सख्स ने फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी और लोगों को सचेत किया। इस खबर से शहर में दहशत फैल गई। आशंका जताई जा रही है कि बम शेल बारिश के पानी में बहकर यहां आया होगा। पिछले हफ्ते इलाके में भारी बारिश रिकॉर्ड की गई थी। पुलिस ने मामले की जानकारी तुरंत सेना के अधिकारियों को दी और उनसे मदद मांगी।

इससे पहले, हालात को देखते हुए चंडीगढ़ पुलिस के बम निरोधक दस्ते और एक ऑपरेशन सेल,फायर ब्रिगेड के दस्ते और सेक्टर 26 की पुलिस टीमें मौके पर पहुंच गईं और इलाके में लोगों की आवाजाही रोक दी। पुलिस ने शास्त्री नगर, मनीमाजरा से सेक्टर 26 की ओर बैरिकेड्स लगाकर इलाके को घेर लिया और बम के चारों ओर रेत की बोरियां रख दी थीं। पुलिस ने समय रहते इलाके को खाली करवा लिया।

पश्चिमी कमान के नागरिक सैन्य मामलों के निदेशक कर्नल जसदीप संधू ने बताया कि प्रशासन से अनुरोध मिलने के बाद सेना की बम निरोधक इकाई विशेषज्ञों की एक टीम लेकर घटनास्थल पर पहुंच गई और जीवित 81-एमएम विंटेज शेल को कब्जे में कर लिया। टीओआई के मुताबिक, कर्नल संधू ने कहा, “विशेषज्ञों ने बम शेल का विश्लेषण करने और डिफ्यूज करने के लिए उसे एक सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित कर दिया। हम शेल के निर्माण और उत्पत्ति का पता लगाने की कोशिश करेंगे।” फिलहाल पुलिस और सेना ने बम के बारे में कोई जानकारी देने से गुरेज किया है।

About News Room lko

Check Also

हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, सियाचिन के पास PoK में कर रहा सड़क निर्माण; सैटेलाइट तस्वीरों में खुलासा

नई दिल्ली: चीन ने सियाचिन के नजदीक अवैध रूप से अधिग्रहित कश्मीर में सड़क का ...