Breaking News

उत्तर भारत में गर्मी ने मचाया हाहाकार, पारा चढ़ने से बेहाल हो रहे लोग देखें अपने शहर का हाल

पिछले कुछ दिनों से देश के कई हिस्सों में तेज धूप से लोगों का जीना मोहाल हो रहा है. इसके चलते मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि पाकिस्तान से आने वाली गर्म पश्चिमी और दक्षिण-पश्चिमी हवाओं की वजह से अगले दो दिनों के लिए दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तरी राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश समेत उत्तर-पश्चिम भारत में हीटवेव की स्थिति बनी रह सकती है.

पंजाब समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम शुष्क बना हुआ है। दूसरी तरफ बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना जैसे राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी है। मौसम वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली और उसके आस पास में अभी तक मानसून नहीं पहुंचा है।

दिल्ली एनसीआर में हवा भी राजस्थान से आ रही। जिसकी वजह से मानसून सक्रिय नहीं हो पाया। ऐसे में लोगों को अभी गर्मी का सामना करना ही पड़ेगा।

जबकि अगले 5 दिनों के दौरान बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में भारी बारिश की संभावना है. वहीं स्काईमेट के मुताबिक गुरुवार को भारत के 10 सबसे गर्म स्थान चुने गए हैं.

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...