Breaking News

अशोक गहलोत ने पीएम मोदी पर साधा निशाना , कहा लोकतंत्र में किसी की जिद नहीं चलती

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी ‘जिद’ के कारण ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा।

उन्होंने यह दावा भी किया कि अभी और राज्यों में भाजपा की सरकारें जांएगी, क्योंकि लोकतंत्र में किसी की जिद नहीं चलती। गहलोत यहां इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के प्रथम चरण की शुरुआत के अवसर पर ‘राज्य स्तरीय लाभार्थी उत्सव’ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

गहलोत ने कहा कि लोकतंत्र में जनता की प्रतिक्रिया के आधार पर यह देखना चाहिए कि जनता क्या चाहती है और उसी के अनुसार अपने दिमाग में बदलाव करते रहना चाहिए। गहलोत ने राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री के साथ हुई एक बैठक का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि इस बैठक में हिमाचल प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री (जयराम ठाकुर) ने प्रधानमंत्री से राजस्थान सरकार के ओपीएस संबंधी फैसले का जिक्र किया था।

गहलोत ने कहा कि हिमाचल के (तत्कालीन) मुख्यमंत्री ने तब प्रधानमंत्री को ठीक सलाह दी थी कि वह उन्हें भी राजस्थान के मुख्यमंत्री की तरह ओपीएस का फैसला करने दें, लेकिन प्रधानमंत्री ने कहा कि यह फैसला उचित नहीं है।

राज्य कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) बहाल करने के अपने फैसले का जिक्र करते हुए गहलोत ने कहा कि उनकी सरकार ने इतना बड़ा फैसला मानवीय दृष्टिकोण से पारित किया। उनका कहना था, ‘ये जो स्वास्थ्य का अधिकार कानून हमने पारित किया है, भारत सरकार को चाहिए कि वह इसकी समीक्षा करवाए। प्रधानमंत्री मोदी को मैं इस मंच से कहना चाहूंगा … लोकतंत्र में जिद का कोई स्थान नहीं होता है। प्रधानमंत्री जिद्दी हैं, वे एक बार जो सोच लेते हैं उसी पर अड़े रहते हैं।’

About News Room lko

Check Also

‘सिल्क रूट की तरह गेम चेंजर होगा भारत-मध्य पूर्व-यूरोप आर्थिक गलियारा’, प्रधानममंत्री मोदी बोले

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत-मध्य पूर्व-यूरोप आर्थिक गलियारा (आईएमईसी) रेशम मार्ग ...