Breaking News

किसानों को प्रताड़ित कर रही है भाजपा सरकार- सुनील सिंह

लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व एमएलसी सुनील सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों को पूरी तरह से प्रताड़ित करने का ठेका ले लिया है गन्ना धान वालु किसान खून के आंसू रो रहे हैं भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में कहा था उत्पादन लागत से डेढ़ गुना मूल्य दिया जाएगा लेकिन किसानों को अपने उत्पाद के बिना लाभ-हानि भुगतान के लाले पड़ गए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में गन्ना मूल्य में एक भी पैसे की वृद्धि नहीं की गई या किसानों से किए गए वादे के विरुद्ध साजिश है भाजपा सरकार में बिचैलियों की आवारा है गन्ना हो या धान भाजपा सरकार के संरक्षण में ढाई साल से फसलों की लूट हो रही है।

गन्ना किसानों का कहना है कि उत्पादन खर्च में वृद्धि और खाद बीज बिजली और डीजल के महंगे होने से किसानों के सामने आर्थिक संकट गहरा गया है उन्होंने कहा कि सरकार में किसानों के प्रति थोड़ी भी संवेदना होती तो साडे ₹400 प्रति कुंतल घोषित होता उत्पादक किसानों के साथ भी भाजपा सरकार ने किया है आलू की कीमत विश्वासघात की आस्था है।

सरकार की नीतियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि चीनी मिल मालिकांे की गोद में योगी सरकार खेल रही है, इसलिये बीज, खाद, डीजल और बिजली का मूल्य बढ़ाने के बावजूद 2.5 साल लगभग से गन्ने का मूल्य एक रुपया भी नहीं बढ़ाया, जबकि प्रदेश का गन्ना किसान मूल्य वृद्धि की उम्मीद में था। हजारों करोड़ गन्ना मूल्य मिलों पर बाकी है और किसान दर-दर की ठोकरें खा रहा है। भाजपा सरकार प्रदेश को बेरोजगारी और अराजकता ही दे पायी हंै।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...