Breaking News

एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स की सरकार से माँग, प्राइमरी और जूनियर स्कूल खोअल्ने की मिले अनुमति

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भी अति शीघ्र (अधिकतम 14 फरवरी तक) कक्षा 1 से 8 तक की कक्षाओं को ऑफलाइन संचालन करने की अनुमति सरकार देनी चाहिए। सरकार यह आदेश सभी छात्र-छात्राओं के हित में भी होगा। ये कहना है एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अतुल कुमार का। एसोसिएशन ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल खोलने की अविलम्ब मांग की है। एसोसिएशन की ओर से कहा गया है कि ऑनलाइन क्लासेज से बच्चे चिड़चिड़े होते जा रहे हैं और बच्चों का सर्वांगीण विकास नहीं हो रहा है। अतः बच्चों के हित को ध्यान में रखते हुए कक्षायें तुरन्त प्रारम्भ करवाई जाएँ।

महाराष्ट्र, हरियाणा, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक जैसे राज्यों में 1 फरवरी से ऑफलाइन स्कूल शुरु

एसोसिएशन के अध्यक्ष अतुल कुमार ने कहा कि कई प्रदेशों में कक्षा 8 तक की कक्षाओं के ऑफलाइन संचालन के लिए स्कूलों को खोल दिया गया है, जबकि महाराष्ट्र, हरियाणा, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु तथा कर्नाटक उन बड़े राज्यों में शामिल हैं। जहाँ 1 फरवरी से ही स्कूलों को ऑफलाइन कक्षाओं के संचालन के लिए खोल दिया गया है। ऐसे में उत्तर प्रदेश में भी अति शीघ्र (अधिकतम 14 फरवरी तक) कक्षा 1 से 8 तक की कक्षाओं को ऑफलाइन संचालन करने की अनुमति सरकार को अति शीघ्र दे देनी चाहिए और ये आदेश सभी छात्र-छात्राओं के हित में भी होगा।

ग्लोबल एजुकेशन की टीम कोविड-19 के प्रभाव पर रखे है नज़र- अतुल कुमार

अतुल कुमार ने बताया कि अभी हाल ही में वर्ल्ड बैंक के ग्लोबल एजुकेशन डायरेक्टर जैमे सावेद्रा ने कहा है कि कोविड महामारी को देखते हुए स्कूलों को बंद रखने का अब कोई औचित्य नहीं है। सावेद्रा ने यह भी कहा कि उनकी टीम एजुकेशन सेक्टर पर कोविड-19 के प्रभाव पर नजर रख रही है, और इसका कोई सबूत नहीं है कि स्कूल खोलने से केसेज में बढ़ोत्तरी हुई है। उनके अनुसार कोरोना संक्रमण का स्कूलों को खोलने या बंद करने से कोई लेना-देना नहीं है। ऐसे में रेस्टोरेन्ट, बार और शॉपिग मॉल, सब्जी मण्डी एवं दुकानों आदि को खुला रखने और स्कूलों को बंद रखने का कोई मतलब नहीं है। अतः सरकार को अति शीघ्र (अधिकतम 14 फरवरी तक) उत्तर प्रदेश के कक्षा-1 से 8 तक की ऑफलाइन कक्षाओं को शुरू करने का आदेश अति शीघ्र जारी कर देना चाहिए।

Report- Anshul Gaurav 

 

About reporter

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...