Breaking News

समस्याओं के निराकरण का आश्वासन

लखनऊ। लखनऊ के नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने पिछले दिनों गोमती नगर के कई इलाकों का निरीक्षण किया था। उन्होंने स्थानीय समस्याओं को देखा और उनके निराकरण का आदेश दिया था। इस क्रम में गोमती नगर जन कल्याण महासमिति के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने आज उनसे मुलाकात करके अन्य अनेक समस्याओं से अवगत कराया। प्रतिनिधि मंडल में अध्यक्ष डॉ. बीएन सिंह, महासचिव डॉ. राघवेंद्र शुक्ला और पशुपतिनाथ पांडेय शामिल हुए। इस दौरान उप नगर आयुक्त अर्चना द्विवेदी भी मौजूद रही।

महासचिव डॉ. राघवेंद्र शुक्ला ने बताया कि नगर आयुक्त को समस्याओं से सबंधित ज्ञापन भी दिया। जिसपर नगर आयुक्त ने बिंदुवार विचार के बाद समाधान का आश्वासन दिया। इसमें नालियों की सफाई अतिक्रमण व अवैध डेरियों को हटाना, ग्रीन बेल्ट का संरक्षण व संवर्धन, सड़कों की मरम्मत, अवैध कट को बंद करना, आवश्यक कट को पुनः खोलना दशकों से खाली प्लाट व शेष रह गए घरों पर कर,पार्को का विकास आदि विषय शामिल थे।

डॉ. शुक्ला के अनुसार नगर आयुक्त ने इन सभी समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया। नालियों सहित अन्य स्थानों पर सफाई का उन्होंने तत्काल निर्देश भी दिया। उनसे विक्रांत विकल्प, विनम्र, विकल्प, विराज, विजयंत, विनीत, मल्हौर रोड आदि क्षेत्रों के दौरे का आग्रह किया गया। जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है।

रिपोर्ट-डॉ.दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...