Breaking News

अथ श्री बुलडोजर कथा

आशीष तिवारी निर्मल

इस समय हमारे देश सहित विदेशों में भी मोदी जी से भी ज्यादा लोकप्रियता बुलडोजर की है| वैसे बुलडोजर को इतना फेमस यूपी वाले बाबा ने किया है। चहुंओर बुलडोजर का डंका बज रहा है। हालांकि
मोदी सरकार ने बुलडोजर का ही नहीं, अपितु भांति-भांति की करनियों-अकरनियों, सब का डंका बजाया है। बुलडोजर के संग-संग हिजाब का भी, हलाला का भी, लव जिहाद से लेकर, धर्मांतरण कानूनों का अब लाउडस्पीकर का भी। अंतर्राष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता आयोग ने, नये इंडिया को ‘विशेष चिंता वाला देश’ कहकर भी डंका बजाया है।

आयोग ने नये इंडिया का डंका कोई पहली बार नहीं बजाया है, बल्कि पिछले तीन साल से तो लगातार ही बजा रहा है। हमें तो यहां तक लगता है कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत जब 2025 में भारत को एक हिंदू राष्ट्र बनाएंगे तो उस हिंदू राष्ट्र के भगवा झंडे में प्रिंटेड चित्र के तौर पर बुलडोजर ही स्थापित किया जाएगा। और इस तरह बुलडोजर हिंदुत्व का राष्ट्रीय ब्रांड बन जाएगा। बुलडोजर का क्रेज दिन प्रतिदिन दिन बढ़ता जाएगा और आने वाले समय में बुलडोजर को “राष्ट्रीय घर ढहाऊ यंत्र” घोषित कर दिया जाएगा।

हालांकि, बीजेपी (हमारे लिए भारतीय जनता पार्टी औरों के लिए बुलडोजरी झंझट पार्टी) गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करना चाहती है, पर अभी तक कर नही पाई है। जिस हिसाब से बुलडोजर की लोकप्रियता बढ़ रही है आने वाले समय में वह दिन दूर नहीं जब बुलडोजर दहेज में मांगा जाएगा। जब बुलडोजर ननंद द्वारा भाभी से नेग में मांगा जाएगा। सजधज कर दूल्हा बुलडोजर से दुल्हन विदा करा कर लाएगा। अच्छे नंबरों से पास होने पर बेटा अपने बाप से बुलडोजर दिलवाने की बात कहेगा। चुनाव के समय पर नेता जो वादा करेंगे उन वादों की सूची पर मतदाताओं को बुलडोजर दिलवाने की बात प्राथमिकता के साथ कही जाएगी।

आदमी की अमीरी का सिंबल बुलडोजर को माना जाएगा घर के सामने दो तीन बुलडोजर खड़े होंगे तो यह माना जाएगा कि व्यक्ति बड़ा अमीर और शौकिया मिजाज का है। बुलडोजर के प्रकोप से कवि, लेखक या साहित्यकार भी अछूते नहीं रहेंगे देश में वही कवि, लेखक या साहित्यकार बड़ा माना जाएगा जिसने बुलडोजर पर पुस्तकें लिखी हो और ऐसे रचनाकार को ‘बुलडोजर श्री’ अलंकरण मिलेगा। बुलडोजर पर आधारित महंंगी बजट की फिल्में बना करेंगी । बुलडोजर के उज्जवल भविष्य की सुखद कामनाओं के साथ, मैं भी गीत लिखने जा रहा हूं –

जुम्मे के बाद पत्थर न मार सांवरे…..
घर में बुलडोजर चल जाएगी बावरे…..

(लेखक व्यंग्यकार हैं….!!)

About reporter

Check Also

सीएमओ की सीधी निगरानी में होगा आजमगढ़ और रामपुर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Tuesday, June 28, 2022 आजमगढ़। रामपुर की ...