Breaking News

एयू बैंक को वित्त वर्ष 23 की चौथी तिमाही में 425 करोड़ का रिकार्ड मुनाफा

लखनऊ। एयू बैंक (AU Bank) ने वित्त वर्ष 23 में वित्तीय मोर्चे पर सभी मापदंडों पर मजबूत प्रदर्शन किया है। बैंक के डिपॉजिट (जमा) में 32 फीसदी की वृद्धि, एडवांस (अग्रिम) में 26 फीसदी की वृद्धि और पूरे वर्ष के लाभ में 26 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गयी है।

केप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड ने बसंत धवन को अपना ग्रुप चीफ मार्केटिंग ऑफिसर बनाया

एयू बैंक को 1428 करोड़ इंटरेस्ट इनकम (शुद्ध ब्याज) आय के साथ 37 फीसदी की मजबूत वृद्धि देखने को मिली है। वित्त वर्ष 23 की चौथी तिमाही में 425 करोड़ का अब तक का सर्वाधिक तिमाही लाभ दर्ज हुआ है। इस दौरान बैंक की एसेट क्वालिटी (संपत्ति की गुणवत्ता) मजबूत हुई क्योंकि जीएनपीए घटकर 1.66 फीसदी और नेट एनपीए कम होकर 0.42 फीसदी रह गया है।

एयू बैंक

एयू बैंक के बोर्ड ने वित्त वर्ष 23 के लिए प्रति इक्विटी शेयर 1 रुपये के लाभांश की सिफारिश की है। आरबीआई (RBI) ने बैंक में विभिन्न पदों पर पुनर्नियुक्ति को मंजूरी देते हुए चेयरमैन आरवी वर्मा को उनके बचे हुए कार्यकाल के लिए जनवरी 2019 तक व एमडी और सीईओ संजय अग्रवाल को 3 वर्ष की अवधि के लिए एवं ईडी, उत्तम टिबरेवाल को 3 वर्ष की अवधि के लिए नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

पहलवानों के धरने में पहुंच गए सत्यपाल मलिक, कहा इतिहास याद रखेगा…

इस प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (AU Small Finance Bank) के एमडी और सीईओ, संजय अग्रवाल ने कहा, बैंक ने एक और तिमाही एवं एक और साल लगातार प्रदर्शन किया है। मुद्रास्फीति, तरलता के कारण उच्च ब्याज दरों की चुनौतियों के बावजूद सभी मानकों पर लगातार प्रदर्शन किया है।

एक कठिन बाजार के दौर में हमने अपने कासा अनुपात को स्थिर रखते हुए और अपनी जमा राशि को अधिक विस्तृत और खुदरा बनाते हुए अपनी जमा बही को बढ़ाने में कामयाबी हासिल की है। इस वर्ष हमारी संपत्ति की गुणवत्ता में भी और सुधार हुआ है, शुद्ध एनपीए घटकर 0.4 फीसदी पर आ गया है।

About Samar Saleel

Check Also

जीएसटी के बाद सस्ती हुईं घरेलू उपयोग की वस्तुएं, अमित शाह बोले- सरकार और सुधार के लिए प्रतिबद्ध

देश में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) कानून के लागू हुए करीब सात साल हो ...