Breaking News

पहलवानों के धरने में पहुंच गए सत्यपाल मलिक, कहा इतिहास याद रखेगा…

कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलन कर रहे पहलवानों के धरने (Wrestlers strike) में बुधवार को सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) भी पहुंचे। मेघालय के पूर्व राज्यपाल ने इस दौरान पहलवानों से कहा कि आप लोग जो कर रहे हैं, उसे इतिहास याद रखेगा।

पारंपरिक कालबेलिया नृत्य को पहचान दिलाती राखी

उन्होंने जंतर-मंतर पर मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘पहलवानों का समर्थन बढ़ रहा है। मैं भी उनके लिए निजी तौर पर जो कर सकता हूं, वह करूंगा। यह लड़ाई सिर्फ इन पहलवानों की ही नहीं है बल्कि देश भर की महिलाओं की है।’ उन्होंने कहा कि मैं इन महिलाओं से कहना चाहूंगा कि वे धैर्य रखें क्योंकि आप सफल होंगी।

पहलवानों के धरना

इन पहलवानों ने कहा कि उन 7 महिला पहलवानों को धमकी दी गई है, जिन्होंने केस दर्ज कराने के लिए आंदोलन का फैसला लिया। बृज भूषण शरण सिंह यूपी की कैसरगंज लोकसभा सीट से सांसद भी हैं। पहलवानों के धरने का आज चौथा दिन है।

आज सुबह ही पहलवानों की तस्वीरें सामने आई थीं, जिसमें वे जंतर-मंतर पर ही कसरत करते दिखे थे। यही नहीं पहलवान खुले आसमान के नीचे सड़क पर ही सो रहे हैं। इन पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट में भी अर्जी दाखिल कर बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है। उनकी अर्जी पर अदालत ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

सत्यपाल मलिक ने कहा कि आप लोगों के पीछे पूरा देश खड़ा है। कुश्ती में भ्रष्टाचार दूर करने के लिए इतिहास आपको याद रखेगा। उन्होंने इस दौरान किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि कुछ महीने पहले जब किसान आंदोलन कर रहे थे तो वे पीछे नहीं हटे।

आखिर में पीएम को भी माफी मांगनी पड़ी थी। आज वे आपके पीछे हैं। इसलिए कोई सवाल ही खड़ा नहीं होता। आप जरूर एक दिन सफल होंगे। इससे पहले मंगलवार को साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कहा था कि आंदोलन करने वाले पहलवानों को लालच मिला है और धमकियां भी दी जा रही हैं।

About News Room lko

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...