Breaking News

इण्टरनेशनल इंग्लिश ओलम्पियाड में CMS के 9 छात्रों को गोल्ड मेडल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल (CMS), राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) के 9 मेधावी छात्रों ने इण्टरनेशनल इंग्लिश ओलम्पियाड (International English Olympiad) में गोल्ड मेडल अर्जित कर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है।

ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर इलाज की सुविधा नहीं है!

इन प्रतिभाशाली छात्रों में आदविका मित्तल, अविष्का पाल, दिव्या मिश्रा, जिगिशा अग्रवाल, मंतशा रजा, रेयान नदीम, शानवी गुप्ता, शुनाया शर्मा एवं जैनब फातिमा शामिल हैं। साइन्स ओलम्पियाड फाउण्डेशन, नई दिल्ली के तत्वावधान में आयोजित इस अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच सीएमएस अलीगंज के छात्रों ने अपने मेधात्व व अंग्रेजी ज्ञान का शानदार प्रदर्शन कर यह उपलब्धि अपने नाम की है।

CMS

ओलम्पियाड के आयोजकों ने सीएमएस छात्रों की प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए गोल्ड मेडल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। सीएमएस (CMS) संस्थापक डा जगदीश गांधी ने इन सभी मेधावी छात्रों को उज्जवल भविष्य का आशीर्वाद दिया है। सीएमएस छात्रों ने मातृ भाषा हिन्दी में निपुणता के साथ ही अंग्रेजी भाषा में भी अपनी दक्षता सिद्ध की है।

चीन से आगे होंगे तो आगे सोचना भी होगा!

सीएमएस में वैज्ञानिक युग के महत्व को स्वीकारते हुए छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के जोरदार प्रयास किये जा रहे हैं। इन्हीं प्रयासों की बदौलत सीएमएस के मेधावी छात्र राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का परचम लहरा रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...