Breaking News

केप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड ने बसंत धवन को अपना ग्रुप चीफ मार्केटिंग ऑफिसर बनाया

देश की एक प्रमुख एनबीएफसी, केप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड (Capri Global Capital Limited) ने बसंत धवन (Basant Dhawan) को अपना ग्रुप चीफ मार्केटिंग ऑफिसर नियुक्त किया है। वे कंपनी के मार्केटिंग पोर्टफोलियो की जिम्मेदारी संभालेंगे। गौरतलब है कि कंपनी विकास के अगले चरण में प्रवेश करने जा रही है, जिसे देखते हुए वे कंपनी के सभी व्यवसायों में मार्केटिंग की प्लानिंग, डेवलपमेंट, कार्यान्वयन तथा निगरानी करने की जिम्मेदारी संभालेंगे।

एयू बैंक को वित्त वर्ष 23 की चौथी तिमाही में 425 करोड़ का रिकार्ड मुनाफा

इसमें ब्रांड मार्केटिंग, ब्रांड बिल्डिंग, रणनीतिक संचार, डिजिटल और सोशल मीडिया मार्केटिंग रणनीतियां शामिल हैं। वे नए और मौजूदा बाजारों में कंपनी के विकास को आगे बढ़ाने और संगठन की पहुंच का विस्तार करने में अहम भूमिका निभाएंगे।

केप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड

श्री धवन रणनीति तैयार करने के साथ-साथ मार्केटिंग के लिए की जा रही कोशिशों की निगरानी करेंगे, जिससे ब्रांड की पहचान को मजबूती मिलेगी और पूरे भारत में कंपनी की इक्विटी बढ़ेगी। कंपनी के ब्रांड्स मेट्रो शहरों तथा टियर II एवं टियर III श्रेणी के बाजारों में अलग-अलग व्यावसायिक क्षेत्रों में काम कर रहे हैं, और श्री धवन कंपनी के सभी ब्रांडों को आगे बढ़ाने के लिए रोडमैप तैयार करने पर विशेष ध्यान देंगे।

केप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज तथा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध होने के साथ-साथ निफ्टी स्मॉलकैप 250 इंडेक्स का हिस्सा है, और यह अधिकतम विकास वाले क्षेत्रों में काम करता है जिनमें एमएसएमई लोन, किफायती हाउसिंग फाइनेंस, गोल्ड लोन और कंस्ट्रक्शन फाइनेंस शामिल है।

इस नियुक्ति के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए, केप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर, राजेश शर्मा ने कहा, हम देश में बैंकिंग सुविधाओं से वंचित आबादी की सेवा करने के अटल इरादे के साथ विकास के एक रोमांचक सफर पर आगे बढ़ रहे हैं। बेहद कुशल और सच्ची लगन से काम करने वाले नेतृत्वकर्ताओं की हमारी टीम में बसंत धवन को शामिल करते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है।

केप्री ग्लोबल नए-नए क्षेत्रों में अपने व्यवसाय को विकसित कर रही हैं, स्थानीय तौर पर अपनी मौजूदगी को बढ़ा रही हैं और क्रेडिट के दायरे में समाज के हर तबके के लोगों को शामिल करते हुए बड़े पैमाने पर बदलाव लाने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही हैं। हमें पूरा यकीन है कि उनकी सूझ-बूझ, लक्ष्य को हासिल करने की सच्ची लगन और रचनात्मकता को बढ़ावा देने में सहायता करेगी और उनकी काबिलियत एवं मार्केटिंग की कोशिशें, मौजूदा डिजिटल जगत में हमारे ब्रांड के विकास के लिए लाभदायक सिद्ध होगी।

पसमांदा मुस्लिम समाज ने छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले की कड़ी निंदा की

श्री धवन बेहद माहिर और अनुभवी बिजनेस लीडर हैं, जिन्हें विभिन्न उद्योगों में ब्रांड बनाने, बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली टीमों को विकसित करने और आगे बढ़ाने, तथा मार्केटिंग के लिए नए तरीके की रणनीति तैयार करने में दो दशक से अधिक का अनुभव है। श्री धवन IIM कलकत्ता के पूर्व छात्र रह चुके हैं और उन्होंने मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है।

About Samar Saleel

Check Also

शुरुआती झटकों के बाद बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 486 अंक चढ़ा, निफ्टी 22550 के पार

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती झटकों के बाजवूद दमदार क्लोजिंग हुई। लगातार पांचवें ...